Best Hair Styles For Thin Hair: पतले है आपके बाल तो ट्राई करें ये हेयरस्टाइल, दिखेंगी स्टनिंग

By मिताली जैन | Sep 15, 2024

हर दिन अपने लुक में एक चेंज लाने के लिए हम अक्सर तरह-तरह के हेयरस्टाइल बनाना पसंद करते हैं। यकीनन जब आप अपने हेयरस्टाइल को लेकर एक्सपेरिमेंटल होते हैं तो इससे आपका ओवरऑल लुक बदल जाता है। हालांकि, आपने नोटिस किया होगा कि एक ही हेयरस्टाइल किसी पर बहुत अच्छा लगता है तो किसी पर नहीं। ऐसा इसलिए होता है, क्योंकि हम सभी का हेयर टाइप अलग है। ऐसे में यह जरूरी है कि हम पहले अपने हेयर टाइप को समझें और फिर उसी के अनुसार बालों को स्टाइल करें। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको पतले बालों के लिए कुछ बेहतरीन हेयरस्टाइल के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप भी ट्राई कर सकती हैं-


मेसी टॉप नॉट

एक मेसी टॉप नॉट पतले बालों को घना दिखा सकता है। यह लूज हेयरस्टाइल बालों के अधिक घना होने का भ्रम पैदा करता है। इसे बनाने के लिए बालों को थोड़ा ऊपर की ओर लेकर उन्हें थोड़ा ऊपर की ओर मोड़ें, फिर उन्हें एक ढीले बन का लुक दें और पिन की मदद से फिक्स करें। कुछ बालों के स्ट्रैन्ड्स को ऐसे ही खुला रहने दें।

इसे भी पढ़ें: Fashion Tips: कुर्ती खरीदते समय इन बातों का रखें खास ख्याल, दिखेंगी स्टाइलिश और हाइट भी लगेगी ज्यादा

वॉल्यूमिनस पोनीटेल

जब आप अपने क्राउन एरिया पर अतिरिक्त वॉल्यूम के साथ एक हाई पोनीटेल बनाते हैं ता इससे आपको एक फुलर लुक मिलता है। इसे बनाने के लिए सारे बालों को कॉम्ब करें। फिर अपने बालों को दो भागों ऊपर और नीचे में विभाजित करें। ऊपरी भाग को पोनीटेल में बांधें और निचले भाग को उसके नीचे बांधें। यह डबल पोनीटेल घने, लंबे बालों का भ्रम पैदा करती है। अंत में, वॉल्यूमाइज़िंग स्प्रे का उपयोग करें।


हाफ अप एंड डाउन हेयरस्टाइल

यह एक बेहद ही क्विक और ईजी हेयरस्टाइल है, जो पतले बालों पर काफी अच्छा लगता है। इसे बनाने के लिए आप सबसे पहले अपने बालों के ऊपरी आधे हिस्से को पीछे खींचें और इसे क्लिप या इलास्टिक से सुरक्षित करें। अपने बालों के बाकी हिस्सों को ऐसे ही खुला छोड़ दें।


टेक्सचर्ड लो बन

एक लो, टेक्सचर्ड बन बालों में थिकनेस का भ्रम पैदा करते हैं, जिससे आपके पतले बाल भी काफी घने महसूस होते है। इस हेयरस्टाइल को बनाने के लिए आप बालों को जड़ों से बांधकर और उन्हें ढीला करके बन बनाएं, ताकि ज़्यादा वॉल्यूम मिल सके।


- मिताली जैन

प्रमुख खबरें

भारत को 2047 तक खेलों में शीर्ष पांच देशों में लाने का लक्ष्य: खेलमंत्री, Mandaviya

Bank of Baroda का सबसे सस्ता होम लोन, जानें 15 साल तक लेने के बाद कितनी EMI बनेगी

Jacqueline Fernandez Stormrider Video| जैकलीन फर्नांडीज का म्यूजिक वीडियो स्टॉर्मराइडर मचा रहा दुनिया में धूम

समस्या सिर पर आने पर आती है केंद्र की याद, ममता के पत्र पर बीजेपी ने कसा तंज, कहा- पिछले 1 साल में क्या किया?