हो जाती बेंजामिन नेतन्याहू की हत्या! इजरायल ने ऐन वक्त पर पकड़ लिया एजेंट

By अभिनय आकाश | Sep 19, 2024

इजरायली पुलिस ने एक स्थानीय नागरिक को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि शख्स को कथित तौर पर ईरानी खुफिया विभाग द्वारा प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू सहित उच्च पदस्थ अधिकारियों की हत्या की योजना बनाने के लिए भर्ती किया गया था। समाचार एजेंसी एएफपी ने पुलिस और इजरायली खुफिया समुदाय की मुख्य शाखाओं में से एक शिन बेट के एक संयुक्त बयान का हवाला देते हुए बताया। बयान में कहा गया है कि ईरानी खुफिया एजेंसियों ने इजरायली हस्तियों की हत्या को बढ़ावा देने के लिए एक इजरायली नागरिक की भर्ती की थी। उसे दो बार ईरान में तस्करी करके लाया गया और मिशन को अंजाम देने के लिए पैसे दिए गए।

इसे भी पढ़ें: वीआर लैब के उद्घाटन में इजरायल मिशन के उप प्रमुख ने लिया हिस्सा, कहा- हम हम भारत को एक बहुत महत्वपूर्ण शक्ति के रूप में देखते हैं

बयान में खुलासा किया गया कि नेतन्याहू, रक्षा मंत्री योआव गैलेंट, शिन बेट प्रमुख रोनेन बार और अन्य वरिष्ठ अधिकारी लक्षित लक्ष्यों में से थे। ये आरोप इस सप्ताह अभूतपूर्व हमलों की एक श्रृंखला के बाद लगाए गए हैं, जहां हिजबुल्लाह द्वारा इस्तेमाल किए गए सैकड़ों पेजर और वॉकी-टॉकी लेबनान में फट गए, जिसके परिणामस्वरूप 32 मौतें हुईं और 3,000 से अधिक घायल हुए। पुलिस के अनुसार, इज़रायली नागरिक को व्यवसायी बताया गया है जो लंबे समय तक तुर्की में रहा था। उसे फोन पर एडी नामक एक ईरानी व्यवसायी से मिलवाया था।

इसे भी पढ़ें: Faizal Khan वाले पेजर से इजरायल ने कैसे 3000 आतंकी उड़ा दिए, हिजबुल्ला क्यों इस्तेमाल कर रहा था मोबाइल के जमाने से पहले वाला पेजर?

स्थानीय मीडिया द्वारा अश्कलोन के यहूदी निवासी के रूप में पहचाने जाने वाले व्यक्ति ने पहली बार मई 2024 में एडी से मिलने के लिए ईरान की यात्रा की, लेकिन देश छोड़ने में उसे कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। इस यात्रा के दौरान, वह हज्जाह नामक एक ईरानी सुरक्षा ऑपरेटिव से भी मिला।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी