Womens T20 World cup 2024: BCCI ने ठुकराया ICC का प्रस्ताव, भारत में नहीं होगा विमेंस टी20 वर्ल्ड कप, जानें जय शाह ने क्या कहा

By Kusum | Aug 15, 2024

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की तरफ से दिए गए महिला टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी के प्रस्ताव को ठुकरा दिया। आईसीसी की मेजबानी पर अंतिम फैसला 20 अगस्त को लेना है। बता दें कि, इस साल बांग्लादेश में 3 से 20 अक्टूबर के बीच महिला टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। लेकिन, बांग्लादेश में हालात अस्थिर हैं। 


बता दें कि, शेख हसीना की सरकार गिरने के बाद बांग्लादेश में अराजक स्थिति है। ऐसे में भारत को मेजबानी का ऑफर दिया गया था। अब भारत के पीछे हटने के बाद श्रीलंका और यूएई दूसरे विकल्प बचे हैं। 


श्रीलंका में अक्टूबर में बारिश होती है। इसी वजह से यूएई का रुख किया जा सकता है। हाल ही में श्रीलंका ने महिला एशिया कप की मेजबानी की थी। इस टूर्नामेंट को महिला टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी कर हिस्सा माना गया था। 


भारत में महिला टी20 विश्व कप की मेजबानी ठुकराई

बीसीसीआई के सचिव जय  शाह ने टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत में कहा कि, उन्होंने हमारे सामने महिला टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी का ऑफर रखा  था। लेकिन मैंने साफ तौर पर मना कर दिया। हमारे यहां ये समय मानसून का है और उससे अहम है कि अगले साल हमें ही महिला वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करनी है। मैं किसी को भी गलत संदेश नहीं देना चाहता कि हम लगातार दो वर्ल्ड कप की मेजबानी करना चाहते हैं। 


बता दें कि, बांग्लादेश में इस समय सरकार विरोधी छात्र आंदोलन के कारण हिंसा और सुरक्षा चुनौतियों से जूझ रहा है। यही कारण है कि आईसीसी बांग्लादेश की जगह किसी और को मेजबानी देने पर विचार कर रही। बांग्लादेश में जारी हिंसा में सैकड़ों की संख्या में लोगों की मौत हो गई।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी