Bangla Bandh: बंगाल सरकार ने कर्मचारियों को काम पर आने का आदेश दिया, बस चालक हेलमेट पहनकर ड्यूटी पर पहुंचे

By रितिका कमठान | Aug 28, 2024

पश्चिम बंगाल में बुधवार को भारतीय जनता पार्टी द्वारा बंगाल बंद के आह्वान के बीच सरकारी बसों के ड्राइवर हेलमेट पहनकर अपनी ड्यूटी पर आए। हिंसा की घटनाओं के डर से ड्राइवरों ने यह कदम उठाया क्योंकि बंद सुबह 6 बजे से शुरू होकर शाम 6 बजे तक चलेगा।

 

आरजी कर मेडिकल कॉलेज में प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के मामले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों पर कोलकाता में 'नबन्ना अभियान' के दौरान पुलिस की कार्रवाई के जवाब में भगवा पार्टी ने बंद का आह्वान किया था। हावड़ा में एक ड्राइवर ने मीडिया रिपोर्टरों से कहा, "आज बंद है, इसलिए हम हेलमेट पहने हुए हैं।" उन्होंने आगे कहा, "हम थोड़े डरे हुए हैं।"

 

भाजपा द्वारा बंद का आह्वान किए जाने के कुछ ही देर बाद पश्चिम बंगाल सरकार ने एक अधिसूचना जारी की जिसमें कहा गया कि 28 अगस्त को सभी सरकारी कार्यालय खुले रहेंगे। अधिसूचना में यह भी कहा गया कि कठिनाइयों का सामना कर रहे या छुट्टी पर गए कर्मचारियों को छोड़कर सभी राज्य सरकार के कर्मचारियों को बुधवार को ड्यूटी पर आना होगा या अनधिकृत अनुपस्थिति के लिए कारण बताओ नोटिस का सामना करना होगा।  

 

बंदोपाध्याय ने कहा, "हम लोगों से इसमें भाग न लेने का आग्रह करते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए सभी कदम उठाए जाएंगे कि सामान्य जीवन प्रभावित न हो।" कोलकाता की सड़कों पर बड़े पैमाने पर हिंसा देखी गई, क्योंकि पुलिस ने 'नबन्ना अभियान' के दौरान प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले दागे, पानी की बौछारें छोड़ी और लाठीचार्ज करने का विरोध किया।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी