NADA द्वारा दोबारा सस्पेंड किए जाने के बाद बजरंग पूनिया ने तोड़ी चुप्पी, कहा- वो नहीं चाहते मैं कुश्ती...

By Kusum | Jul 01, 2024

भारतीय स्टार पहलवान बजरंग पूनिया को नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी (NADA) ने 23 जून को दोबारा सस्पेंड कर दिया था। बजरंग को फिर से डोपिंग रोधी नियम के उल्लंघन के मामले में निलंबित किया गया था साथ ही उन्हें नोटिस भेजा गया और इसका जवाब देने के लिए उन्हें 11 जुलाई तक का समय दिया गया। नाडा के द्वारा दोबारा सस्पेंड किए जाने के एक सप्ताह के बाद अब बजरंग पूनिया ने एक्स पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया है कि वो नहीं चाहते हैं कि मैं कुश्ती करना जारी रखूं। 


ओलंपिक में भारत के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीत चुके बजरंग पूनिया ने एक्स पर लिखा कि, नाडा ने मुझे एक ही मामले में दोबारा निलंबित कर दिया। उन्हें जो भी तथ्य दिए गए उन्होंने सभी को नजरअंदाज कर दिया और फिर उन्होंने ऐसा कदम मेरे खिलाफ उठाया। ये दिखाता है कि नाडा मुझे साफ तौर पर निशाना बना रहा है। वो नहीं चाहते हैं कि मैं किसी भी कीमत पर कुश्ती जारी रखूं। उन्होंने लिखा कि नाडा के पास कोई जवाब नहीं है और वो अपनी तरफ से की गई गलतियों की जिम्मेदारी नहीं लेना चाहते हैं। 


 बजरंग पूनिया ने नाडा पर सवाल उठाए

हालांकि, इस दौरान बजरंग पूनिया ने नाडा पर सवाल उठाए हैं। बजरंग ने आगे लिखा कि नाडा नहीं चाहता कि कोई उनके गलत तरीकों पर सवाल उठाए और अगर कोई ऐसा करता है तो उसे निशाना बनाया जाता है ताकि वह अपना खेल जारी नहीं रख सके। नाडा एक्सपायर हो चुकी किट के बारे में जवाब क्यों नहीं देता है। वो इस बात का जवाब क्यों नहीं देते हैं कि कैसे एक अपंजीकृत चैपरोन जिसका नाम मिशन ऑर्डर में नहीं था, सैंपल कलेक्शन के लिए मुझसे संपर्क किया और दबाव डाला। नाडा इस बात का जवाब क्यों नहीं देता कि दो मैचों के बीच सैंपल कलेक्शन के लिए मुझपर दबाव दिया गया, जबकि उन्हें पता था कि मेरे पास अगली कुश्ती की तैयारी करने के लिए केवल 20 मिनट थे। आपको बता दें कि, सोनीपत में हुए नेशनल ट्रायल के दौरान डोप टेस्ट में उन्होंने अपना सैंपल नहीं दिया था, जिसेक बाद नाडा ने ये बड़ा एक्शल लिया। इससे पहले भी उन्हें 5 मई को सस्पेंड किया जा चुका है। 


प्रमुख खबरें

Ram Mandir Replica: अमेरिका में दिखेगी राम मंदिर की झलक, 18 फीट ऊंची झांकी तैयार, 1.50 लाख लोग होंगे शामिल

रोहित शर्मा ने फैंस से की मुंबई आने की अपील, कहा- हमारे साथ Victory परेड में शामिल होकर करें एंज्वॉय

दिल्ली आ रहे हैं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, PM Modi से होगी मुलाकात, मांगों की है लंबी लिस्ट!

लव सिन्हा ने सोनाक्षी सिन्हा के ससुर पर किया कंमेट, अब हटाई पोस्ट