Badlapur case: माता-पिता को शिकायत के लिए 11 घंटे करना पड़ा इंतजार, कांग्रेस का बड़ा आरोप, 3 सस्पेंड

By अभिनय आकाश | Aug 20, 2024

महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को बदलापुर के एक स्कूल में दो लड़कियों के यौन शोषण की जांच में कर्तव्य की कथित लापरवाही के लिए एक वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सहित तीन पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया। यह कार्रवाई सैकड़ों अभिभावकों और अन्य नागरिकों द्वारा शहर में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करने के बाद हुई। उन्होंने रेलवे यातायात भी अवरुद्ध कर दिया। उपमुख्यमंत्री और गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एक्स को बताया कि ड्यूटी में लापरवाही बरतने के लिए बदलापुर पुलिस स्टेशन से जुड़े वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक, सहायक उप-निरीक्षक और हेड कांस्टेबल को तत्काल निलंबित करने के आदेश जारी किए गए हैं। 

इसे भी पढ़ें: HC ने महाराष्ट्र मानवाधिकार आयोग के आदेश को किया रद्द, महिला को मुआवजा देने का दिया गया था निर्देष

एकनाथ शिंदे सरकार ने आरोपों की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) को आदेश दिया है। उन्होंने ठाणे पुलिस कमिश्नर से मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने का प्रस्ताव तैयार करने को कहा है। इस बीच, विपक्ष ने दावा किया कि पीड़ितों के माता-पिता को उनकी शिकायत दर्ज करने से पहले बदलापुर पुलिस स्टेशन में 11 घंटे तक इंतजार कराया गया। कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार ने मांग की कि इसके लिए जिम्मेदार पुलिस अधिकारी को निलंबित किया जाना चाहिए। 

इसे भी पढ़ें: Maharashtra के बदलापुर में बवाल, 2 स्कूली बच्चियों के यौन उत्पीड़न पर फूटा लोगों का गुस्सा, एक्शन में शिंदे सरकार

साढ़े तीन साल की बच्ची, चार साल की बच्ची पर अत्याचार होता है और जब वे शिकायत दर्ज कराने जाते हैं तो थाने में उन्हें (माता-पिता को) 11 घंटे तक इंतजार कराया जाता है... क्या कोई संवेदनशीलता बची है? वडेट्टीवार ने कहा कि मैंने पुलिस आयुक्त से बात की और उनसे कहा कि इस देरी के लिए जिम्मेदार महिला पुलिस अधिकारी को तुरंत निलंबित किया जाना चाहिए। पुलिस ने मुख्य आरोपी सफाई कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया है। 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी