बाबर आजम ने छोड़ी पाकिस्तान वनडे और टी20 की कप्तानी, खुद बताई ये वजह

By Kusum | Oct 02, 2024

पाकिस्तान क्रिकेट में आए दिन कुछ न कुछ होता ही रहता है। फिर चाहे खिलाड़ियों के आपस में मनमुटाव की खबरें हो या पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से कोच और  स्टाफ को बदलने की खबरें। वहीं अब बाबर आजम ने पाकिस्तान की वनडे और टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी है। उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। 


बाबर आजम ने पहले भी ऐसा किया था, उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद भी ऐसा ही कुछ किया था लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उनको फिर से कप्तानी की जिम्मेदारी सौंप दी थी, लेकिन एक बार फिर से उन्होंने इस्तीफा देकर सभी को चौंका दिया है। इस बार उन्होंने इस्तीफा देने के पीछे अपनी खराब परफॉरमेंस को जिम्मेदार बताया है। साथ ही कहा है कि वह अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करना चाहते हैं। 


बाबर आजम ने देर रात की गई एक पोस्ट के जरिए अपने फैंस को इसकी जानकारी दी। उन्होंने एक्स पर लिखा कि, प्रिय फैंस, मैं आज आपके साथ कुछ समाचार शेयर कर रहा हूं। मैंने पिछले महीने पीसीबी और टीम प्रबंधन को दी गई सूचना के अनुसार पाकिस्तान पुरुष टीम के कप्तान के पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है। इस टीम का नेतृत्व करना मेरे लिए सम्मान की बात है, लेकिन अब समय आ गया है कि मैं पद छोड़ दूं और अपनी खेल भूमिका पर ध्यान केंद्रित करूं। 


बाबर ने आगे लिखा कि, कप्तानी एक बेहतरीन अनुभव रहा है, लेकिन इसमें काम का बोझ भी बढ़ा दिया है। मैं अपने प्रदर्शन को प्राथमिकता देना चाहता हूं, अपनी बल्लेबाजी का आनंद लेना चाहता हूं और अपने परिवार के साथ अच्छा समय बिताना चाहता हूं, जिससे मुझे खुशी मिलती है। पद छोड़ने से मुझे आगे बढ़ने में स्पष्टता मिलेगी और मैं अपने खेल और व्यक्तिगत विकास पर ज्यादा ध्यान केंद्रित कर पाउंगा। मैं आपके अटूट समर्थन और मुझ पर विश्वास के लिए आभारी हूं। आपका उत्साह मेरे लिए बहुत मायने रखात है। 


प्रमुख खबरें

Mahatama Gandhi ने किया है कई विश्व नेताओं को प्रेरित, Nelson Mandela से Obama तक हैं शामिल

Manipur : दो युवकों के अपहरण के विरोध में बंद से इंफाल घाटी में जनजीवन प्रभावित

ICC Test Rankings: जसप्रीत बुमराह दोबारा बने टेस्ट के नंबर-1 गेंदबाज, आर अश्विन को पछाड़ा

राजस्थान उच्च न्यायालय ने Ranthambore में अवैध संपत्तियों और निर्माणों को जब्त करने को कहा