Ayodhya: Ram Mandir के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं से झड़प, नेताओं की एंट्री का हुआ विरोध, पार्टी का झंडा भी छीना

By अंकित सिंह | Jan 15, 2024

कुछ अज्ञात लोगों ने सोमवार को अयोध्या में राम मंदिर के बाहर लगे कांग्रेस के झंडे को तोड़ दिया। यह घटना तब हुई जब उत्तर प्रदेश प्रमुख अजय राय और दीपेंद्र हुड्डा सहित कांग्रेस नेता राम लला के दर्शन करने और सरयू नदी में स्नान करने के लिए अयोध्या गए। एएनआई द्वारा साझा किए गए वीडियो में, व्यक्तियों को 'जय श्री राम' का नारा लगाते हुए सुना गया क्योंकि उन्होंने मंदिर के बाहर झंडा छीन लिया और उसे रौंद दिया।

 

इसे भी पढ़ें: Ayodhya Ram Mandir में प्राण प्रतिष्ठा से पहले चांदी और सोने के राम दरबार की मांग में उछाल, CAIT ने जताई बढ़े कारोबार की संभावना


अयोध्या में यूपी कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि हम इस बात की निंदा करते हैं कि कुछ लोग धर्म को राजनीति से जोड़कर अशांति फैलाना चाहते हैं। हो सकता है वे कुछ नासमझ लोग हों जो ऐसा करना चाहते हों। हम सिर्फ पूजा करने आए थे, इस पर कांग्रेस पार्टी की ओर से कोई निर्देश नहीं थे। इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए अयोध्या कांग्रेस महिला प्रभारी रेनू राय ने कहा कि कुछ असामाजिक तत्वों ने कांग्रेस का झंडा छीन लिया और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ दुर्व्यवहार भी किया। 

 

इसे भी पढ़ें: Ram Mandir: सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं, मंगलवार से शुरू होगी धार्मिक अनुष्ठान, 22 जनवरी को 12:20 पर प्राण प्रतिष्ठा


रेनू राय ने कहा कि कुछ असामाजिक तत्वों ने हमारी पार्टी का झंडा छीन लिया और हमारे पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ दुर्व्यवहार किया। यह शर्मनाक और निंदनीय कृत्य है.' मंदिर (राम मंदिर) सबका है। जबकि कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक समारोह के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया है, पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई "मकर संक्रांति" पर शहर का दौरा करने की अपनी योजना पर अड़ी हुई है। कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा, कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव प्रभारी धीरज गुर्जर और अविनाश पांडे समेत अन्य नेताओं ने भी अयोध्या का दौरा किया।

 

 

यूपी कांग्रेस प्रमुख अजय राय ने पार्टी नेताओं अविनाश पांडे, दीपेंद्र हुड्डा, अखिलेश प्रताप सिंह के साथ अयोध्या में सरयू नदी में पवित्र डुबकी लगाई। हरियाणा में कद्दावर कांग्रेस नेता हुड्डा ने कहा कि वह उस संस्कृति से आते हैं जहां लोग एक-दूसरे का स्वागत 'राम-राम' करके करते हैं। उन्होंने कहा कि मैं मकर संक्रांति के अवसर पर भगवान राम का आशीर्वाद लेने के लिए यहां आया हूं... मैं पिछले साल भी यहां आया था... मैं इस पवित्र भूमि पर कोई राजनीतिक सवाल नहीं उठाऊंगा... हम एक ऐसी संस्कृति से आते हैं जहां हम एक-दूसरे का स्वागत 'राम-राम' कहकर करते हैं।

 

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि अगर देश में बेरोजगारी, अन्याय, महंगाई और आर्थिक विषमता के हालात बने रहे तो भगवान राम का सपना अधूरा है... मैं प्रार्थना करता हूं कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा भगवान राम से प्रेरणा लेकर न्याय दिलाए... मेरे परिवार की पीढ़ियां ऐसा कर चुकी हैं मैं अयोध्या जाता रहा हूं, और मेरी आने वाली सभी पीढ़ियां भी आएंगी... न्याय के बारे में बात करना 'राम राज्य' है।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी