बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भारत और ऑस्ट्रेलिया में से कौन होगा भारी? जॉन बुकानन ने बताया

By Kusum | Aug 29, 2024

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच जॉन बुकानन का मानना है कि भारत की ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में जीत की हैट्रिक लगाने की संभावना इस बात पर निर्भर करेगी कि उसके उम्रदराज स्टार क्रिकेटर रोहित शर्मा और विराट कोहली मेजबान टीम के तेज गेंदबाजों का सामना किस तरह करते हैं। भारत 1991-92 के बाद पहली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगा जिसका पहला मैच 22 नवंबर से पर्थ में शुरू होगा। 


वहीं मुख्य कोच के तौर पर ऑस्ट्रेलिया के सभी फॉर्मेटों में स्वर्णिम दौर का मार्गदर्शन करने वाले बुकानन ने कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों के पास उम्रदराज खिलाड़ियों की भरमार है लेकिन इससे दोनों टीम के बीच प्रतिस्पर्धा में कोई बाधा नहीं होगी। 


बुकानन ने गुरुवार को सीपी गोयंका इंटरनेशनल स्कूल के लिए रेडी स्टेडी गो किड्स खेल कार्यक्रम के लॉन्च के बाद पीटीआई से बातचीत में कहा कि पिछली सीरीज में भारत से हारने के बाद से ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी आक्रमण में के साथ अब कैरमन ग्रीन और मिचेल मार्श शामिल हैं। ये काफी ताकतवर गेंदबाजी लाइनअप है। 


उन्होंने कहा कि, भारत के टॉप क्रम में यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा, विराट कोहली और संभवत: श्रेयस अय्यर को अच्छा स्कोर बनाने के लिए काफी अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी और फिर जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज जैसे गेंदबाज अपनी काबिलियत दिखाएंगे। 


प्रमुख खबरें

CPL 2024: दुनिया के सबसे वजनी क्रिकेटर ने कैच लपकने के लिए लगाई दौड़, साथी से टकराने से बाल-बाल बचा- Video

कांग्रेस के प्रदर्शन पर रवनीत सिंह बिट्टू का पलटवार, बोले- पुरानी चालों पर वापस आ गई पार्टी, दिला रही 1984 की याद

Khamenei का भारत पर बयान पड़ गया बहुत भारी, दोस्त इजरायल ने पहले धमकाया, फिर धमाका ही कर दिया, ईरान के राजदूत की गई एक आंख

उदयनिधि स्टालिन होंगे डिप्टी सीएम! तमिलनाडु में अटकलों का दौर, अब युवा नेता ने खुद दी सफाई