ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के पूर्व कोच दिलीप समरवीरा पर लगा 20 साल का प्रतिबंध, यहां जानें वजह

By Kusum | Sep 19, 2024

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी दिलीप समरवीरा पर 20 साल का प्रतिबंध लगाया है। दरअसल, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओस रे दलीप समरवीरा के आचरण को बेहद निंदनीय करार दिया गया है। इस दौरान उन्हें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, राज्य क्रिकेट के शंघों बीबीएल या डब्ल्यूबीबीएल के क्लबों ेमं कोई भी पद नहीं होगा। 


52 साल के दिलीप समरवीरा को क्रिकेट विक्टोरिया के कर्चमारी के रूप में सीए की आचार संहिता का गंभीर उल्लघंन करते हुए पाया गया था। सीए के आचार संहिता आयोग्य की ओर से उनके आचरण के बारे में शिकायत की गई है। इसके बाद क्रकेट ऑस्ट्रेलिया के इंटीग्रिटी विभाग की जांच पर 20 साल का प्रतिबंध लगाय गया। 


बता दें कि, दिलीप समरवीरा ने 1993 से 1995 के बीच श्रीलंका के खिला सात टे्ट और पांच वनडे मैच खेले थे। वह लंबे समय तक विक्टोरिया महिला और वूमिंस बिग बैश लीग मेलबर्न स्टार्क के सहायक कोच थे। ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्हें इस साल की शुरुआत में विक्टोरिया महिला टीम के सीनियर कोच की भूमिका में प्रमोट किया जाना था, लेकिन प्रांत की नीतियों के कारण उनहें नियुक्ति देने से मना कर दिया। इसके बाद उन्हें इस पद पर काम करने के दो सप्ताह ाद ही इस्तीफा देना पड़ा था।  

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी