आतिशी का अनशन जारी, AAP मंत्रियों ने दिल्ली जल संकट पर पीएम नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र

By अभिनय आकाश | Jun 24, 2024

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने सोमवार को कहा कि आप के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार के मंत्रियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर शहर में जल संकट को हल करने का आग्रह किया है। पत्र में कहा गया कि दिल्ली में कुल जल आपूर्ति 1,005 एमजीडी है। इसमें से 613 एमजीडी का एक बड़ा हिस्सा हरियाणा से आता है। पिछले कई हफ्तों से, हरियाणा से आने वाले पानी में गिरावट आई है। प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए दिल्ली के मंत्री गोपाल राय, सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत और इमरान हुसैन ने कहा कि भूख हड़ताल के कारण आतिशी की तबीयत बिगड़ रही है।

इसे भी पढ़ें: Atishi को डॉक्टरों ने दी एडमिट होने की सलाह, हॉस्पिटल में भर्ती होने से AAP नेता ने किया इनकार

दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने कहा है कि वहस्वास्थ्य पर पड़ने वाले प्रतिकूल प्रभावों के बावजूद अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल तब तक जारी रखेंगी जब तक हरियाणा द्वारा दिल्ली के लिए पानी का उचित हिस्सा जारी नहीं किया जाता। दिल्ली के लिए उसके हिस्से का पानी छोड़े जाने की मांग को लेकर शुरू की गई आतिशी की अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल का आज चौथा दिन है।

इसे भी पढ़ें: Delhi Water Crisis के बीच बोले LG वीके सक्सेना, आपदा में अपने लिए अवसर खोज रहे नेता

उन्होंने कहा, मेरा रक्तचाप और शर्करा का स्तर गिर रहा है और मेरा वजन भी कम हो गया है। कीटोन का स्तर बहुत अधिक है जो लंबे समय में हानिकारक प्रभाव डाल सकता है। चाहे मेरे शरीर को कितना भी कष्ट क्यों न हो, मैं भूख हड़ताल तब तक जारी रखूंगी जब तक हरियाणा पानी नहीं छोड़ देता।  

प्रमुख खबरें

फुआद शुक्र, अली कराकी और अब नसरल्लाह, IDF ने ऐसे मार गिराए हिज्बुल्लाह के सारे कमांडर, अब कौन बचा?

वीरेन्द्र सचदेवा का आरोप, आम आदमी पार्टी ने 22 माह में दिल्ली नगर निगम को तबाह कर दिया

Hassan Nasrallah की मौत पर 57 मुस्लिम देशों की बड़ी बैठक, लेबनान में सन्नाटा और खौफ

Jammu-Kashmir: कुलगाम मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, पांच सुरक्षाकर्मी भी घायल