Asian Games 2023 5th Day: भारत ने जीता शूटिंग में गोल्ड और वुशु में सिल्वर, घुड़सवारी में रचा इतिहास, जानें पूरी जानकारी

By Kusum | Sep 28, 2023

एशियन गेम्स 2023 के पांचवें दिन भारत को पहला गोल्ड मेडल पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल टीम ने जिताया। शूटिंग टीम में सरबजोत सिंह, अर्जुन सिंह चीमा, शिवा नरवाल शामिल थे। वहीं नाओरेम रोशिबिना देवी ने भारत को वुशु में पहला सिल्वर मेडल दिलाया। साथ ही भारत को दिन का तीसरा पदक घुड़सवारी में मिला, जो अनूश अग्रवाल ने ब्रॉन्ज मेडल जिताया। भारत के नाम अभी तक 6 स्वर्ण, 8 रजत और 11 कांस्य सहित कुल 25 पदक हो गए हैं। 


वहीं स्क्वैश में भारत ने नेपाल पर 3-0 से जीत के साथ अपने ग्रुप चरण के खेल समाप्त किए और पुरुष टीम स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इसके साथ ही भारत ने टेनिस मेंस डबल्स में कम से कम सिल्वर मेडल पक्का कर लिया है। भारत की साकेत माइनेनी और रामकुमार रामनाथन की जोड़ी ने कोरिया की टीम को सेमीफाइनल में हरा दिया। भारत का मुकाबला फाइनल में चीन के खिलाड़ियों से होगा। 

 

 


अनूश अग्रवाल ने एशियाई खेलों में घुड़सवारी की ड्रेसाज यानी व्यक्तिगत स्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर इतिहास रच दिया। जबकि स्क्वॉश में भारत का मेडल पक्का हो गया है। महिला टीम ने मलेशिया को 3-0 से रौंदकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 


हालांकि, जिम्नास्टिक में भारत की प्रणति नायक महिलाओं की वॉल्ट इवेंट में पदक की दौड़ से बाहर हो गईं। क्योंकि उन्हें अपने दो वॉल्ट के लिए 12.350 का औसत स्कोर मिला। 


टेबल टेनिस में भारत की मनिका बत्रा ने वुमेंस सिंगल्स में नेपाल नोबिता श्रेष्ठा को 4-0 से रौंदते हुए राउंड ऑफ 16 में अपनी जगह बनाई है। 

प्रमुख खबरें

केंद्रीय मंत्री Goyal ने भाजपा का समर्थन करने पर तेलंगाना के मतदाताओं को धन्यवाद दिया

Faridabad : साढ़े सात करोड़ रुपये की ठगी के मामले में आगरा का चर्चित ‘डिब्बा’ कारोबारी गिरफ्तार

चीन के राष्ट्रपति Xi Jinping अस्ताना में शंघाई सहयोग संगठन शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे

Sunak ने स्वामीनारायण मंदिर में दर्शन किए, कहा: हिंदू धर्म से मुझे प्रेरणा मिलती है