Sachin Pilot के अनशन पर बोले गहलोत, हमारा लक्ष्य महंगाई कम करना, इसके अलावा ध्यान ना कहीं है और ना कहीं जाता है

By अंकित सिंह | Apr 12, 2023

राजस्थान में इस साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में ही सियासी सरगर्मियां बढ़ी हुई हैं। एक ओर जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का खेमा है वहीं दूसरी ओर सचिन पायलट हैं। वसुंधरा राजे की सरकार में हुए कथित भ्रष्टाचार के मामले को लेकर सचिन पायलट मंगलवार को उपवास पर बैठे थे। जानकारों ने इसे अशोक गहलोत पर सचिन पायलट का नया वार बताया। इसी को लेकर आज अशोक गहलोत से सवाल पूछा गया। अशोक गहलोत ने सचिन पायलट के अनशन को हल्के में लिया। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि हमारा लक्ष्य फिलहाल लोगों को महंगाई से राहत दिलाना है। इसके अलावा ध्यान ना कहीं है और ना ही कहीं जाता है। गहलोत के इस बयान से साफ तौर पर जाहिर हो रहा है कि वह सचिन पायलट के उपवास को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: Sachin Pilot इस बार कोरे आश्वासन नहीं ठोस समाधान के साथ लौटेंगे जयपुर, Hanuman Beniwal से गठबंधन के भी बढ़ रहे आसार


सचिन पायलट ने मंगलवार को कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ उनका संघर्ष जारी रहेगा। उन्‍होंने कहा क‍ि 2018 में सत्ता में आने से पहले हमने लोगों को आश्‍वस्‍त किया था कि (हमारी सरकार आने पर) तत्‍कालीन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के भ्रष्‍टाचार के मामलों में कार्रवाई की जाएगी। उन्‍होंने कहा कि मौजूदा कांग्रेस सरकार के चार साल से अधिक के कार्यकाल के बावजूद कार्रवाई नहीं हुई है। इसे गहलोत पर पायलट का सीधा हमला माना गया। कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा द्वारा दी गई चेतावनी से व‍िचलि‍त हुए बिना पायलट मंगलवार पूर्वाह्न 11 बजे शहीद स्‍मारक पर धरने पर बैठे थे।

 

इसे भी पढ़ें: सचिन पायलट के सब्र का जो बाँध टूटा है वह कांग्रेस को बहा कर सत्ता से बाहर कर सकता है


इसके अलावा अशोक गहलोत ने संवाददाता समेलन में कहा कि हमने ओपीएस लागू करने का फैसला किया है। कई अर्थशास्त्री सरकार के खिलाफ लेख लिख रहे हैं। सामाजिक सुरक्षा पर विचार किया जाना चाहिए। यह भाजपा के खिलाफ नहीं बल्कि विचारधारा की लड़ाई है। उन्होंने कहा कि राजस्थान को देश का अग्रणी राज्य बनाने के मिशन 2030 के तहत प्रदेश में महंगाई राहत शिविरों का रोडमैप तैयार कर लिया गया है। पहले चरण में 700 शिविर लगेंगे।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी