'जब तक बीजेपी है तब तक आरक्षण को कोई छू नहीं सकता', राहुल गांधी के बयान पर बोले अमित शाह

By अंकित सिंह | Sep 21, 2024

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्ष पर बड़ा वार किया है। उन्होंने कहा कि सालों तक जो लोग यहां सत्ता में आए, उन्होंने आतंकवाद फैलाया और आपके अधिकार छीन लिए।' उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने अमेरिका जाकर बयान दिया कि हम भारत में आरक्षण खत्म कर देंगे। उनकी पार्टी हमेशा आरक्षण के खिलाफ रही है। उन्होंने कहा कि मैं साफ कर देना चाहता हूं कि जब तक बीजेपी है तब तक आरक्षण को कोई छू नहीं सकता। जल्द ही आपको अपने बच्चों को ट्रेन दिखाने के लिए जम्मू नहीं ले जाना पड़ेगा। पुंछ और राजौरी के लिए जल्द ही ट्रेनें आएंगी। आप जल्द ही यहां से सीधे दिल्ली आ सकेंगे। 

 

इसे भी पढ़ें: भाजपा वाले खुद पाकिस्तानी, फारूक बोले- J&K मुस्लिम बहुल राज्य, इसलिए टुकड़े कर दिए


शाह ने कहा कि ये पहला चुनाव है, जो अनुच्छेद-370 हटने के बाद हो रहा है। ये पहला चुनाव है, जो दलितों, पिछड़ों, गुर्जर बकरवाल और पहाड़ियों को आरक्षण मिलने के बाद हो रहा है। ये ऐतिहासिक चुनाव है। उन्होंने कहा कि मैं पूरे राजौरी का मूड देख कर आया हूं, इस बार कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस का सूपड़ा साफ होने वाला है। पहले चरण का जो मतदान प्रतिशत है, वो बताता है कि लोकतंत्र विजयी होने वाला है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी ने वर्षों तक यहां के लोगों का अधिकार छीना, उन्हें लोकतंत्र से दूर रखा। ग्राम पंचायत, ब्लॉक, जिला पंचायत का चुनाव होने नहीं दिया। तीनों परिवार यहां अपना राज चलाते रहे। 


अमित शाह ने कहा कि मोदी जी आए और इनके सपने चूर चूर हो गए। सरपंच, ब्लॉक, जिला... को मिलाकर 30 हजार युवा आज लोकतंत्र के लाभार्थी बने हैं। ये बहुत बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि नेशनल कांफ्रेंस के प्रत्याशी यहां लोगों को डराते हैं कि मतगणना के बाद हिसाब होगा। राजौरी वालों डरना मत... हिसाब होगा तो डराने वालों का होगा। उन्होंने कहा राहुल गांधी अमेरिका जाकर कहते हैं, 'हम देश से आरक्षण को खत्म कर देंगे'। अरे राहुल बाबा, आपकी पार्टी तो पहले से ही आरक्षण की विरोधी है, जब तक भाजपा है, आरक्षण को कोई हाथ भी नहीं लगा सकता है।

 

इसे भी पढ़ें: 'राहुल गांधी के खिलाफ हुईं अपमानजनक टिप्पणियां', खड़गे बोले- BJP-RSS के खिलाफ आंदोलन शुरू करेगी कांग्रेस


उन्होंने कहा कि कांग्रेस और एनसी के कुशासन में पीढ़ियों को कष्ट सहना पड़ा। एक तरफ, मोदी जी क्षेत्र में शांति लाए। दूसरी ओर, फारूक अब्दुल्ला ने पहाड़ों में आतंकवाद को लेकर चेतावनी दी है। फारूक जी, मैं आपको चुनौती देता हूं, चाहे कुछ भी हो, हम आपके गलत इरादों और आतंकवाद का असर जम्मू-कश्मीर पर नहीं पड़ने देंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने तय किया है कि पहाड़ी, गुर्जर बकरवाल को सिर्फ नौकरी में ही आरक्षण नहीं देना है, बल्कि प्रमोशन में भी आरक्षण देना है। ये आपका अधिकार है। जबकि कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस व पीडीपी ने आपको आरक्षण के अधिकार से महरूम रखा है।

प्रमुख खबरें

PM Modi के अमेरिका दौरे पर दिखा नफरती विज्ञापन, बीजेपी ने राहुल पर साधा निशाना

तेजी से बढ़ रहा OTP और KYC का फ्रॉड, एक भी गलती पड़ सकती है भारी, खुद को इस तरह रखे सेफ

आतिशी ने मंत्रालयों का किया बंटवारा, 13 विभागों को रखा अपने पास, जानें किसे मिला कौन का मंत्रालय

संत ज्ञानेश्वर, तुकाराम ‘पालकी मार्ग’ का निर्माण पूरा, 42 हजार पेड़ लगाए गए: Gadkari