मुख्‍य सचिव को तुरंत करें सस्‍पेंड, अरविंद केजरीवाल ने कथित अस्पताल घोटाले को लेकर LG को भेजी रिपोर्ट

By अभिनय आकाश | Nov 18, 2023

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार से जुड़े एक कथित अस्पताल टेंडर घोटाले के संबंध में उपराज्यपाल (एलजी) को एक रिपोर्ट भेजी है। सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को तत्काल हटाने और निलंबित करने को कहा है। सतर्कता मंत्री आतिशी ने कल इससे जुड़ी एक पूरक रिपोर्ट सीएम केजरीवाल को भेजी थी। इससे पहले, दिल्ली की सतर्कता मंत्री आतिशी ने दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार पर गंभीर आरोप लगाए थे और दावा किया था कि नरेश कुमार ने उनके बेटे को दिल्ली सरकार से टेंडर दिलाने में गलत तरीके से फायदा पहुंचाया।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली की राजनीति में मची हलचल! दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा- केजरीवाल की पार्टी 'सबसे तेजी से बढ़ती भ्रष्टाचार फैक्ट्री है'

मंत्री आतिशी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक पूरक रिपोर्ट सौंपी है, जिसमें मुख्य सचिव पर लगे सभी आरोपों का विभिन्न विवरणों के साथ जिक्र किया गया है। दिल्ली सरकार का आरोप था कि नरेश कुमार के बेटे करण चौहान की कंपनी मेटामिक्स को कथित तौर पर दिल्ली सरकार के आईएलबीएस अस्पताल से बिना टेंडर के एआई सॉफ्टवेयर बनाने का काम सौंपा गया था। साथ ही यह भी आरोप लगाया गया कि कंपनी ने इससे सैकड़ों करोड़ रुपये का अप्रत्याशित मुनाफा कमाया।  दिल्ली के मुख्य सचिव, ILBS अस्पताल के अध्यक्ष भी हैं।

इसे भी पढ़ें: आतिशी ने केजरीवाल को दी सप्लिमेंट्री रिपोर्ट, मुख्य सचिव ने सरकारी मशीनरी का किया दुरुपयोग किया, बेटे को दिया अनुचित लाभ

इस बीच, दिल्ली सरकार के इंस्टीट्यूट ऑफ लिवर एंड बिलीरी साइंसेज (आईएलबीएस) अस्पताल ने शुक्रवार को सतर्कता मंत्री आतिशी के दावों का खंडन किया और कहा कि मुख्य सचिव नरेश कुमार के बेटे करण चौहान का अस्पताल से किसी भी तरह का संबंध नहीं है। अस्पताल ने आगे स्पष्ट किया कि करण चौहान एमओयू पर हस्ताक्षरकर्ता नहीं हैं।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी