Arvind Kejriwal ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR की जमकर तारीफ की, सिंचाई और कांति वेलुगु के बारे में की बात

By रेनू तिवारी | Jul 29, 2023

हैदराबाद: सिंचाई क्षेत्र में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की जीत की सराहना करते हुए, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि केसीआर ने उनके राज्य में कृषि क्षेत्र के हर हिस्से में सिंचाई के पानी की आपूर्ति करके सिंचाई के क्षेत्र में अविश्वसनीय उपलब्धि हासिल की है। केजरीवाल ने ज़ी नेशनल अचीवर्स अवार्ड्स में अपने संबोधन के दौरान तेलंगाना राज्य में कांति वेलुगु पहल को लागू करने में केसीआर और उनके अभिनव विचारों की सराहना की।

 

इसे भी पढ़ें: गैंगस्टर छोटा शकील का सहयोगी हत्या के मामले में 25 साल बाद गिरफ्तार

 

अरविंद केजरीवाल ने कहा, "मुख्यमंत्री केसीआर ने अपने राज्य  तेलंगाना में सभी कृषि क्षेत्रों में पानी उपलब्ध कराकर सिंचाई के क्षेत्र में शानदार काम किया है। जब मैं हाल ही में एक प्रमुख कार्यक्रम के लिए खम्मम में था, तो मुझे पता चला कि उनकी सरकार ने 4 करोड़ लोगों को मुफ्त आंखों की जांच प्रदान की है।" उन्होंने हर उस व्यक्ति को मुफ्त चश्में दिए, जिन्हें उनकी आवश्यकता थी, आवश्यकतानुसार आंखों की प्रक्रियाएं कीं और बीमारियों के अनुसार विशिष्ट नेत्र उपचार प्रदान किए, वह भी बहुत कम कीमत पर। केसीआर सरकार ने अपने राज्य में जो कुछ भी किया वह अविश्वसनीय है। मेरा मानना है कि हम सभी को तेलंगाना राज्य की सर्वोत्तम प्रथाओं से सीखना चाहिए।

 

इसे भी पढ़ें: International Tiger Day 2023 पर CM Yogi Adityanath का ट्वीट, कहा- अनुकूल पारिस्थितिकी तंत्र के लिए बाघों का होना बेहद जरूरी


दिल्ली के मुख्यमंत्री ने टिप्पणी की "केवल एक-दूसरे की आलोचना करने के बजाय, हमें इस देश में हर किसी से सीखना चाहिए, न कि केवल उनकी सरकार से। सिस्टम में कुछ गंभीर रूप से गलत है जब यह उन लोगों की आलोचना करता है जो अच्छा करने का प्रयास कर रहे हैं, उन्हें प्रोत्साहित करने के बजाय। हमारा सिस्टम प्रोत्साहित भी नहीं करता है एक स्टार्ट-अप उद्यमी, जो कुछ करने की कोशिश कर रहा है, चाहे वे राजनेता हों, व्यापारी हों या उद्यमी हों, और हमें सिस्टम में इस नकारात्मकता को बदलने की जरूरत है।

प्रमुख खबरें

अमेरिकी मार्केट में कब्जा करने की तैयारी में OYO, खरीदने जा रहा होटल चेन Motel 6, करोड़ों की होगी डील

Punjab में अस्पतालों का बकाया चुकाएं भगवंत मान, जेपी नड्डा की दो टूक, कहा- AAP की जय-जयकार छोड़ें

महाराष्ट्र में डरपोक सरकार, संजय राउत का बयान, पीएम मोदी एक राष्ट्र-एक चुनाव की बात करते हैं, लेकिन...

दक्षिण से आए गोवंश को सीएम योगी ने दिया भवानी और भोलू नाम