ग्लोइंग स्किन के लिए चेहरे पर लगाएं बादाम फेस पैक, जानें कैसे बनाएं?

By दिव्यांशी भदौरिया | Sep 18, 2024

खराब खानपान और गलत लाइफस्टाइल के कारण स्किन पर काफी बुरा असर पड़ता है। जिस वजह से चेहरे की चमक कहीं गायब हो जाती है। जिसते चलते आमतौर पर महिलाएं सैलून पर जाकर  महंगे-महंगे  स्किन ट्रीटमेंट कराती है और महेंग ब्यूटी प्रो़डक्ट्स पर रुपये खर्च करती है। लेकिन उनको यह नहीं पता प्राकृतिक रुप से स्किन को ग्लोइंग बनाया जा सकता है। ग्लोइंग और स्पॉटलेस स्किन पाने के लिए आपको कुछ ज्यादा नहीं करना। बस इस घरेलू उपाय को अपनाएं। आइए जानते है कैसे बनाएं बादाम फेस पैक।

बादाम फेस पैक के फायदे


बादाम में कई पोषक तत्व पाए जाते हैं। आप अपनी त्वचा को ग्लोइंग बनाने के लिए बादाम का प्रयोग कर सकते हैं। बादाम विटामिन ई से भरपूर होता है, जो स्किन के लिए फायदेमंद है। बादाम एंटी एजिंग गुण होते है जो चेहरे की झुर्रियां और फाइन लाइंस को कम करने में मदद करता है। बादाम फेस पैक लगाने से एक्ने, ब्लैकहेड्स, व्हाइटहेड्स और डार्क स्पॉट्स से भी राहत मिलती है।


कैसे बनाएं बादाम फेस पैक

 

बादाम फेस पैक बनाने के लिए आपको सबसे आसान तरीका बताने जा रहे हैं। आप दूध और बादाम को एक साथ पीस लें और गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें। जब पेस्ट तैयार हो जाए फिर आप इसे चेहरे और गर्दन पर लगाएं और हल्के हाथों से मसाज करें, कुछ देर बाद पानी से साफ कर लें।


इन चीजों को भी फेस पैक में मिलाएं

 

बादाम के इस पैक के साथ आप शहद और मुल्तानी मिट्टी भी मिला लें। ऐसा करने से त्वचा में और निखार आएगा। 

प्रमुख खबरें

Coldplay India Tour 2025 | कोल्डप्ले 9 साल बाद भारत में करेगा कॉनसर्ट, म्यूजिक ऑफ द स्फीयर्स वर्ल्ड टूर का होगा हिस्सा

क्या Abdu Rozik की Amira से सगाई पब्लिसिटी स्टंट थी? Tajikistani गायक ने सच बताया

PM Modi के अमेरिका जाने के ठीक पहले यूक्रेन के विदेश मंत्री ने जयशंकर को किया फोन, जानें क्या कहा

आर अश्विन ने ठोका टेस्ट करियर का छठा शतक, अपने नाम किया ये खास रिकॉर्ड