Apple Event 2024: iPhone 16 के साथ स्मार्टवॉच और एयरपॉड्स भी होंगे लॉन्च, जानें फीचर्स

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 07, 2024

Apple की आईफोन 16 सीरीज लॉन्च होने में बस एक ही दिन शेष है। कंपनी ने फ्लैगशिप आईफोन लॉन्च करने के लिए इट्स ग्लोटाइम इवेंट की घोषणा की है। जाहिर तौर पर इस इवेंट का आकर्षण नए आईफोन होंगे। 


लेकिन कुछ ऐसे भी डिवाइस हैं, जिनका यूजर्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आईफोन के साथ इन्हें भी इवेंट में पेश किया जा सकता है। वहीं इस इवेंट में आईफोन के साथ एपल वॉच, एयरपोड्स भी लॉन्च किए जाएंगे। 


iPhone 16

एपल यूजर्स के लिए 9 सितंबर का दिन बेहद खास है। इस दिन एपल के सबसे एडवांस आईफोन ग्लोबली लॉन्च होंगे। आईफोन 16 लाइनअप में चार मॉडल आईफोन 16, प्लस, प्रो और प्रो मैक्स शामिल हैं। सीरीज के प्रो मॉडल्स में बड़ी डिस्प्ले और बैटरी साइज बड़ा होने की उम्मीद है। इस बार आईफोन में AI का भी अच्छा खासा समागम होगा। 


Apple Watch

दो साल में पहली बार कंपनी अपने सभी एपल वॉच मॉडल को एक साथ अपडेट करने की तैयारी कर रही है। इसमें एक नया लो-एंड एपल वॉच SE, एक मिड-लेवल Series 10 मॉडल और एक अल्ट्रा 3 होगा। एपल वॉच अल्ट्रा में केवल मामूली बदलाव किए जाएंगे। बाहरी बदलावों के बजाय इंटरनेल अपग्रेड पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। Apple Watch लाइन-अप में सबसे बड़ा अपग्रेड सीरीज 10 मॉडल के साथ होगा। सीरीज 7 के बाद पहली बार फ्लैगशिफ एपल वॉच मॉडल को अपडेट लुक मिलेगा। 


एयरपोड्स

एपल एंट्री-लेवल, सेकंड जेनरेशन ईयरबड्स और मिड टियर थर्ड जेनरेशन मॉडल को बदलने के लिए दो नए एयरपॉड्स मॉडल तैयार कर रहा है। दोनों नए सीजन एयरपॉड्स प्रो के समान ही दिखेंगे। इनमें एक नया केस, यूएसबी C चार्जिंग पोर्ट और बेहतर ऑडियो क्वालिटी शामिल होगी। 

प्रमुख खबरें

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग

जनवरी 2025 में लॉन्च मारुति सुजुकी की पहली इलेक्ट्रिक SUV, 500 km से ज्यादा मिलेगा रेंज!