Apple के iPhone 16 Plus की बुकिंग में हुई बढ़ोत्तरी, Pro मॉडल्स की डिमांड कम

By Kusum | Sep 16, 2024

Apple ने हाल ही में आईफोन 16 सीरीज को लॉन्च किया था। पिछले हफ्ते इन फोन्स के लिए प्री-ऑर्डर्स शुरू हुए थे। इस सीरीज के आईफोन 16 प्लस के लिए कंपनी की डिमांड पिछले आईफोन्स की तुलना में सबसे ज्यादा बढ़ी है। एपल को आईफोन 16 प्रो और आईफोन 16 प्रो मैक्स के लिए कम प्री-ऑर्ड्स मिल रहे हैं। 

TF Securities के एनालिस्ट, Ming-chi Kuo ने एक ब्लॉग पोस्ट में बताया कि आईफोन 16 और आईफोन 16 प्लस के लिए पिछली सीरीज के समान मॉडल्स की तुलना में डिमांड वर्ष-दर वर्ष आधार पर बढ़ी है। एपल को आईफोन 16 के लिए प्री-ऑर्डर्स की पहले वीकेंड पर लगभग 10 प्रतिशत और आईफोन 16 प्लस के लिए लगभग 48 प्रतिशत ज्यादा डिमांड मिली है। 

Kuo ने बताया नई आईफोन सीरीज के लॉन्च पर Apple AI फीचर्स की कमी प्री-ऑर्डर्स की संख्या कम रहने का एक कारण हो सकता है। हाल ही में वर्ल्ड वाइड डिवेलपर्स कॉन्फ्रेंस में एपल ने राइटिंग टूल्स और इमेज प्लेग्राउंड जैसे फीचर्स को दिखाया था। अगले महीने जारी किए जाने वाले iOS18.1 अपडेट में इनमें से कुछ फीचर्स ही होंगे। बाकी फीचर्स को अगले वर्ष लाया जाएगा। आगामी हॉलिडे सीजन में Iphone 16 सीरीज की डिमांड बढ़ सकती है। 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी