Kangana Ranaut पर आयी एक और नयी मुसिबत, अब चंडीगढ़ कोर्ट ने जारी किया नोटिस, 5 दिसंबर को होना होगा अदालत में पेश!

By रेनू तिवारी | Sep 18, 2024

बॉलीवुड अभिनेत्री फिल्म निर्माता और सांसद कंगना रनौत की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। जहां एक तरफ उनकी फिल्म की रिलीज अधर में अटकी हुई है वहीं एक एक और लीगल नोटिस कोर्ट ने कंगना रनौत को थमा दिया है। ताजा नोटिस में कंगना रनौत को कोर्ट में 5 दिसंबर को पेश होने के लिए कहा गया है। यह नोटिस उनकी विवादित फिल्म इमरजेंसी को लेकर एक वकील द्वारा दायर याचिका पर दिया गया है। ऐसा लगता है कि अपनी फिल्म इमरजेंसी की रिलीज को लेकर कंगना रनौत की चुनौतियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Video | मशहूर सिंगर Shakira के साथ फैन ने की घिनौनी हरक, ड्रेस के नीचे मोबाइल लगाकर प्राइवेट पार्ट देखने की कोशिश की, बेहुदगी से नराज हुए लोग


कंगना पर सिख समुदाय को 'कलंकित' करने का आरोप लगाया

अभिनेत्री को नई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उनकी फिल्म पर सिख समुदाय को 'कलंकित' करने का आरोप लगाया गया है। इमरजेंसी भारत में उस आपातकाल की पृष्ठभूमि पर आधारित है जिसे दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने लगाया था। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, चंडीगढ़ की एक जिला अदालत ने इमरजेंसी को लेकर कंगना को 'नोटिस' जारी किया है।

 

जिला बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष और वकील रविंदर सिंह बस्सी ने कथित तौर पर एक आवेदन दायर किया है जिसमें दावा किया गया है कि कंगना ने इमरजेंसी में 'सिखों की छवि खराब करने की कोशिश' की है। उन्होंने यह भी दावा किया है कि आगामी रिलीज में समुदाय के खिलाफ कई 'झूठे आरोप' हैं और उन्होंने कंगना के खिलाफ मामला दर्ज करने का आग्रह किया है। अभिनेत्री न केवल फिल्म में अभिनय कर रही हैं बल्कि इसका निर्देशन भी कर रही हैं। अदालत 5 दिसंबर को फिर से इस मामले पर सुनवाई करेगी।

 

इसे भी पढ़ें: Bigg Boss 18 New Promo | बतौर होस्ट सलमान खान की वापसी कंफर्म, निया शर्मा ने साइन किया कॉन्ट्रेक्ट, रियलिटी शो की धमाकेदार थीम


इमरजेंसी बड़े विवाद में फंस गई 

कंगना रनौत की निर्देशित फिल्म "इमरजेंसी" बड़े विवाद में फंस गई है, क्योंकि शिरोमणि अकाली दल सहित सिख संगठनों ने इस पर समुदाय को गलत तरीके से पेश करने और ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश करने का आरोप लगाया है। उन्होंने हाल ही में कहा था कि सेंसर सर्टिफिकेट मिलने में देरी के कारण फिल्म की रिलीज टलने के बाद उन्हें मुंबई में अपनी संपत्ति बेचने के लिए मजबूर होना पड़ा। ऐसी खबरें हैं कि अभिनेत्री ने बांद्रा के पाली हिल में अपना बंगला 32 करोड़ रुपये में बेच दिया है।

 

कंगना रनौत ने कहा फिल्म के लिए निजी संपत्ति को दांव पर लगाया

फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री कंगना रनौत ने कहा, मैंने इस फिल्म पर अपनी निजी संपत्ति दांव पर लगा दी थी, जो सिनेमाघरों में आने वाली थी। अब यह रिलीज नहीं हो रही है, इसलिए संपत्ति वहीं है, जिसे मुश्किल समय में बेचा जा सकता है। रनौत द्वारा लिखित और ज़ी स्टूडियोज़ और अभिनेता की मणिकर्णिका फ़िल्म्स द्वारा सह-निर्मित यह राजनीतिक ड्रामा 1975 में इंदिरा गांधी सरकार द्वारा लगाए गए आपातकाल पर आधारित है। इसमें अनुपम खेर, श्रेयस तलपड़े, विशाक नायर, महिमा चौधरी और मिलिंद सोमन भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।


प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी