PA के जरिए पैसे लेते थे अनिल देशमुख, CBI के पास सबूत, सचिन वाजे के ऐसा क्या दावा किया, कांग्रेस बोली- हमें इसमें नहीं पड़ना है

By अभिनय आकाश | Aug 03, 2024

पिछले कुछ दिनों से उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस और पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। अनिल देशमुख ने देवेन्द्र फडणवीस पर झूठा हलफनामा देने का दबाव बनाने का आरोप लगाया है। इसके बाद निलंबित मुंबई पुलिस अधिकारी सचिन वाजे ने पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सचिन वाजे ने कहा कि 'सीबीआई के पास सारे सबूत हैं कि अनिल देशमुख अपने पीए के जरिए पैसे लेते थे। 100 करोड़ की रंगदारी मामले और 2021 एंटीलिया बम और मनसुख हिरेन हत्याकांड मामले में सचिन वाझे पिछले कुछ महीनों से जेल में हैं। हालाँकि, अब सचिन वाज़े ने पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख पर गंभीर आरोप लगाए हैं, जिससे राज्य की राजनीति में हलचल मच गई है। सचिन वाझे को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल लाया गया. इस बार उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई को दिए अपने जवाब में ये गंभीर आरोप लगाए हैं। 

इसे भी पढ़ें: Maharashtra Assembly polls 2024: एनडीए ने सीट बंटवारे का फॉर्मूला तय किया, 2019 में जीती सीटों पर चुनाव लड़ेंगी पार्टियाँ

एनसीपी-एससीपी नेता अनिल देशमुख पर सचिन वाजे के आरोपों पर महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि मैं इसमें नहीं पड़ना चाहता, हमारा सवाल यह है कि राज्य में यह ड्रामा काफी समय से चल रहा है। जबकि अब, देवेंद्र फडणवीस कहते हैं कि मेरे पास ऑडियो और वीडियो दोनों हैं और इसलिए आपको वास्तविकता जानने का अधिकार नहीं है, लेकिन वह कुछ भी नहीं कहेंगे क्योंकि वह केवल डराना चाहते हैं, मुझे लगता है कि उनका समय समाप्त हो गया है, कुछ दिनों में महाविकास अघाड़ी सरकार बनेगी तो हम इसकी जांच करेंगे और सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: Maharashtra : हाइड्रोजन सिलेंडर ले जा रहे ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद लगी आग, कोई हताहत नहीं

सचिन वाझे ने क्या कहा?

सचिन वाजे ने कहा कि जो कुछ हुआ उसके सारे सबूत हैं। वह (अनिल देशमुख) अपने पीए के माध्यम से पैसे लेते थे। इस संबंध में सीबीआई के पास सबूत भी हैं. मैंने गृह मंत्री देवेन्द्र फडणवीस को भी पत्र लिखा है।' ये सारा मामला उनके (अनिल देशमुख) खिलाफ चला गया है। साथ ही मैं इस मामले में नार्को टेस्ट कराने के लिए भी तैयार हूं. मैंने एक पत्र लिखा है, उसमें जयंत पाटिल का भी नाम है। 


प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी