Andhra Pradesh Hidden Camera Scandal | विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने राज्य मंत्री से शिकायत की,'इंजीनियरिंग कॉलेज ने घटना को छुपाया'

By रेनू तिवारी | Aug 31, 2024

कृष्णा जिले के एसआर गुडलावलेरु इंजीनियरिंग कॉलेज की छात्राओं ने प्रबंधन पर आरोप लगाया है कि वे महिलाओं के शौचालय में कथित रूप से छिपे हुए कैमरे पाए जाने के मामले को दबाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने आंध्र प्रदेश के खान मंत्री के रविंद्र को बताया कि कॉलेज ने उन्हें शिकायत दर्ज न करने की धमकी दी है। मंत्री ने जिला अधिकारियों के साथ छात्राओं को पूरी जांच का आश्वासन दिया।

 

इसे भी पढ़ें: Uttar Pradesh: वैन की टक्कर से तीन लोगों की मौत, चार अन्य घायल


विरोध प्रदर्शन शुरू, छात्रों ने न्याय की मांग की

गुरुवार रात से ही सैकड़ों छात्र विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और समस्या का समाधान होने तक कक्षाओं में जाने से इनकार कर रहे हैं। छात्रों ने कॉलेज प्रशासन पर अविश्वास जताते हुए न्याय मिलने तक अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखने की कसम खाई है। रविंद्र ने वादा किया कि सच्चाई सामने आएगी और दोषियों को सजा मिलेगी।


मुख्यमंत्री ने जांच के आदेश दिए, पुलिस जांच करेगी

मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने आरोपों की पूरी जांच के आदेश दिए हैं और अधिकारियों को निर्देश दिया है कि अगर छिपे हुए कैमरे के दावे सही पाए जाते हैं तो वे कड़ी कार्रवाई करें। हालांकि, पुलिस ने कहा कि शौचालयों में कोई छिपा हुआ कैमरा नहीं मिला और ऐसी कोई गतिविधि होने का कोई सबूत नहीं है। एक विशेष जांच दल का गठन किया गया है और संदिग्धों के इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को जांच के लिए जब्त कर लिया गया है।

 

इसे भी पढ़ें: गुजरात बारिश: शाह ने अपने संसदीय क्षेत्र गांधीनगर में जमीनी हालात का जायजा लिया


सुरक्षा उपाय और आगे की कार्रवाई

छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, जिला पुलिस अधीक्षक ने छात्रावास में महिला कांस्टेबलों की मौजूदगी सहित सुरक्षा बढ़ाने का वादा किया है। मानव संसाधन विकास मंत्री नारा लोकेश ने भी जांच का आह्वान किया है और इस बात पर जोर दिया है कि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सख्त कार्रवाई की जाएगी।


हालांकि पुलिस को छिपे हुए कैमरों का कोई सबूत नहीं मिला, लेकिन जांच जारी है और कॉलेज में सुरक्षा के बेहतर उपाय लागू किए जा रहे हैं।


प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी