Amit Shah ने Nitish Kumar पर कसा तंज, कहा- पलटूराम ने PM बनने के लिए किया जनादेश के साथ खिलवाड़

By रितिका कमठान | Nov 05, 2023

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्र गृह मंत्री अमित शाह रविवार 5 नवंबर को बिहार के मुजफ्फरपुर पहुंचे हैं। मुजफ्फरपुर में अमित शाह ने एक रैली को संबोधित किया है। छठ महापर्व से पहले आयोजित हुई इस रैली के दौरान उन्होंने बिहार की जनता को शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि मैं छठ मैया से प्रार्थना करता हूं कि आने वाले समय में बिहार से जंगल राज खत्म हो जाए। नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पलटू राम से बिहार जल्द मुक्त हो। 

 

उन्होंने कहा कि बिहार की जनता से हम कहते हैं कि वह 2024 में बिहार की 40 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी को जीत दिलवाए। अमित शाह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि नीतीश को इंडिया गठबंधन का संयोजक नहीं बनाया गया है। 

 

उन्होंने कहा कि नीतीश इस कारण से इंडिया गठबंधन से निकलना चाहते हैं लेकिन उन्हें कोई रास्ता नहीं मिल रहा। अमित शाह ने कहा कि लालू यादव के जंगल रात से बचने के लिए भाजपा को वोट दिया गया था लेकिन नीतीश कुमार पलटू राम है जिन्होंने पलटी मारी और जनादेश को ही तोड़ कर रख दिया। नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पलटू राम ने प्रधानमंत्री बनने के लिए जनादेश का विद्रोह कर दिया है। बिहार की जनता से उन्होंने कहा कि आने वाले समय में राज्य को जंगल राज्य से और पलटू राम नीतीश से मुक्ति मिलनी चाहिए।

 

तुष्टीकरण की राजनीति पर दिया बयान

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार की नीतीश कुमार सरकार पर जाति आधारित सर्वेक्षण में जानबूझकर मुस्लिमों और यादवों की आबादी बढ़ाकर दिखाने का रविवार को आरोप लगाते हुए इसे ‘तुष्टिकरण की राजनीति’ का हिस्सा बताया। मुजफ्फरपुर के पताही में पार्टी की एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, ‘‘बिहार में जाति सर्वेक्षण कराने का निर्णय तब लिया गया था जब नीतीश कुमार राजग (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) का हिस्सा थे।” 

 

पिछले साल, जद (यू) ने भाजपा से नाता तोड़ लिया था और कांग्रेस, राजद तथा वाम दलों के महागठबंधन में शामिल हो गई थी। विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ पर प्रहार करते हुए शाह ने आरोप लगाया कि गठबंधन का एकमात्र एजेंडा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विरोध करना है। ‘इंडिया’ में जनता दल (यूनाइटिड) और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) भी शामिल है। शाह ने विश्वास जताया कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा बिहार की सभी 40 सीटें जीतेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार में ‘‘गुंडाराज’’ वापस लाने के लिए नीतीश जिम्मेदार हैं। राज्य में नीतीश कुमार सरकार द्वारा कराए गए जाति आधारित सर्वेक्षण के निष्कर्षों को पिछले महीने सार्वजनिक किया गया था। सर्वेक्षण के अनुसार, राज्य में ओबीसी और ईबीसी कुल आबादी का 60 प्रतिशत से अधिक है। 

प्रमुख खबरें

Vasant Kunj Case । एक फ्लैट में पांच लाश, तंत्रमंत्र के पहलू की जांच के लिए बुराड़ी मामले का अध्ययन करेगी Delhi Police

विधानसभा चुनाव को लेकर गुरूग्राम की महिलाओं ने जताया पीएम Modi के प्रति समर्थन, घर के बाकी लोगों के वोट पर दिया अनोखा जवाब

अक्टूबर के अंत तक क्षतिग्रस्त पीडब्ल्यूडी सड़कों की मरम्मत होगी, दिल्ली बनेगी गड्ढा मुक्त: Atishi

हरियाणा की गुरुग्राम सीट पर Mukesh Sharma Pahalwan का हो रहा भव्य स्वागत, अपने अंदाज से दिल जीत रहे BJP के उम्मीदवार