Tirupati Row: लड्डू विवाद के बीच सनातन धर्म पर रार, पवन कल्याण और उदयनिधि के बीच वार-पलटवार

By अंकित सिंह | Oct 04, 2024

तिरुपति में लड्डू विवाद के बीच सनातन धर्म को लेकर सियासत तेज हो गई है। दरअसल, गुरुवार को आंध्र प्रदेश के तिरूपति में एक सभा को संबोधित करते हुए पवन कल्याण ने उल्लेख किया कि 'सनातन धर्म को कैसे मिटाया नहीं जा सकता।' हालांकि, जन सेना प्रमुख ने किसी का नाम नहीं लिया। उदयनिधि ने पिछले साल सितंबर में सनातन धर्म के 'उन्मूलन' का आह्वान किया था। उन्होंने इसकी तुलना मलेरिया, डेंगू और यहां तक ​​कि कोरोना वायरस से भी की थी। 

 

इसे भी पढ़ें: Tirupati laddu row: पवन कल्याण ने फिर की मांग, सनातन धर्म की रक्षा के लिए बने संरक्षण बोर्ड


पवन कल्याण ने आगे कहा कि सनातन धर्म को वायरस मन कहिए। मैं आपको बताना चाहता हूं कि जिसने भी सनातन धर्म को मिटाना चाहा, वह खुद मिट गया। तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री उदयनिधि स्टालिन ने शुक्रवार को सनातन धर्म पर डीएमके नेता के पिछले साल के बयान पर आंध्र प्रदेश के उनके समकक्ष पवन कल्याण द्वारा उन पर किए गए मौखिक हमले पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। एएनआई ने डीएमके सुप्रीमो और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि के हवाले से कहा, "आइए इंतजार करें और देखें।"

 

इसे भी पढ़ें: Tirupati laddu row: सुप्रीम कोर्ट के फैसले का चंद्रबाबू नायडू ने किया स्वागत, अब नए सिरे से होगी जांच


आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण ने कहा कि लड्डू में मिलावट का मामला तो भ्रष्टाचार का एक छोटा सा नमूना है तथा पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल में लिए गए कई और फैसले भी हैं जिनकी जांच की जानी चाहिए। यहां बृहस्पतिवार को एक रैली को संबोधित करते हुए पवन कल्याण ने कहा, ‘‘मैं लड्डू में मिलावट के लिए युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के प्रमुख वाईएस जगन मोहन रेड्डी को व्यक्तिगत रूप से दोषी नहीं ठहरा रहा हूं, बल्कि तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) बोर्ड भी इसके लिए दोषी है, जिसका गठन पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल में किया गया था।’’

प्रमुख खबरें

शिंदे सेना सांसद के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका, HC के जज जारी रखेंगे सुनवाई

हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया लोगों का काम है कहना का विमोचन

Jammu Kashmir में किसके सिर सजेगा ताज, जानें क्या है Exit polls में अनुमान

Haryana में BJP को लग सकता है बड़ा झटका, Exit Polls में कांग्रेस को बढ़त के अनुमान