अखिलेश यादव ने जनता को फिर बसपा से सावधान किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 25, 2017

सिद्धार्थनगर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जनता को बसपा से सावधान रहने की नसीहत देते हुए आज कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती कभी भी भाजपा के साथ समझौता कर सकती हैं। अखिलेश ने यहां चुनावी जनसभा में कहा, ‘‘भाजपा के लोग गुमराह कर रहे हैं। भाजपा के लोग कुछ भी कर सकते हैं। बसपा से भी सावधान रहने की जरूरत है। वह (मायावती) कभी भी भाजपा से समझौता कर सकती हैं। दरअसल वह भाजपा की मदद कर रही हैं।’’

 

इससे पहले भी कई मौकों पर अखिलेश चुनावी रैलियों में बसपा को अवसरवादी करार देते हुए कह चुके हैं कि मौका पड़ने पर वह भाजपा के साथ समझौता कर सकती है। पूर्व में भी मायावती ने भाजपा नेताओं को राखी बांधी है और आगे भी वह रक्षाबंधन मना सकती हैं। उन्होंने कहा, ‘‘सपा गरीबों की पार्टी है। किसानों की मदद करने वाली पार्टी है। आने वाले समय में और सुविधाएं देंगे। सपा को अपने आकलन में जनता अन्य दलों से बेहतर पएगी। बसपा की सरकार नहीं बन रही, यह बात सब जानते हैं। अन्य सभी राजनीतिक दल इसी चक्कर में हैं कि कहीं केवल सपा ही आगे नहीं निकल जाए।’’ अखिलेश ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनायीं तो वर्तमान चुनाव के लिए जारी घोषणापत्र में किये गये वायदे भी दोहराये।

 

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश आगे बढ़े, खुशहाली और तरक्की के रास्ते पर जाए, हम यही चाहते हैं। समाजवादियों ने कम से कम जमीन पर काम करके दिखाया है। हम कौशल विकास करेंगे और नौजवानों का रोजगार देंगे।’’ पुलिस में सपा सरकार के समय सबसे अधिक भर्ती और पदोन्नति का दावा करते हुए अखिलेश ने कहा कि अब पुलिस भर्ती में परीक्षा खत्म की जा रही है। दसवीं और बारहवीं में हासिल अंकों के आधार पर भर्ती होगी। किसी की सिफारिश की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि हम बेटियों को साइकिल देना चाहते हैं। जो बेटियां पढ़ना चाहती हैं, नौवीं, दसवीं, ग्यारहवीं और बारहवीं कक्षा में पढ़ने वाली बच्चियों को हम साइकिल देंगे ताकि उन्हें स्कूल आने जाने में आसानी हो। महिलाओं के लिए सरकारी बसों में हम किराया आधा कर देंगे। जो गरीब महिलाएं छूट गयी हैं, उन्हें समाजवादी पेंशन से जोड़ेंगे और हर महीने एक हजार रूपये दिये जाएंगे।

 

पुलिस की ‘डायल 100’ सेवा का जिक्र करते हुए अखिलेश ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को शायद नहीं पता कि उत्तर प्रदेश में 100 नंबर सेवा शुरू हो चुकी है। पहले शिकायत मिलती थी कि पुलिस फोन नहीं उठाती है लेकिन अब आप 100 नंबर डायल कीजिए। फोन उठेगा और आपसे ना तो कोई बदतमीजी से बात करेगा और ना ही खराब बर्ताव करेगा। फोन उठने के बाद 10 से 15 मिनट के भीतर पुलिस मौके पर पहुंच जाएगी।

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उत्तर प्रदेश में परीक्षाओं में नकल के लिए ठेके दिये जाने के आरोप पर अखिलेश ने कहा कि थोड़ी बहुत ‘नकल’ सब करते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री जी आप भी तो नकल कर रहे हो। हमें पढ़ाई की नकल बता रहे हो आप कि हम पढ़ाई की नकल कर रहे हैं। कपड़े पहनने की नकल कौन कर रहा है बताओ।’’ अखिलेश ने कहा, ‘‘एक बड़ा आदमी है, जिसने अपना नाम छपा सूट पहना था..मैं भाजपा के लोगों से पूछना चाहता हूं कि अपना नाम छपा सूट किसने पहना था..मुझे लगता है नकल आप लोगों ने भी की है।’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति भारत आये थे। उन्होंने जो सूट पहना था उस पर उनका नाम अंकित था। ‘‘प्रधानमंत्री (मोदी) ने किसकी नकल की?’’ उन्होंने कहा कि भाजपा ने सपा के चुनाव घोषणापत्र की नकल की। अखिलेश ने कहा, ‘‘ऐसा लगता है कि हर कोई नकल करके पास हो रहा है..यहां तक कि टॉपर भी।’'

 

 

प्रमुख खबरें

Cyclone Dana: ओडिशा-बंगाल में सामान्य जनजीवन प्रभावित, तेज़ हवाएँ और भारी बारिश, कई इलाकों में हाई अलर्ट

वीरेंद्र सचदेवा को यमुना में डुबकी लगाना पड़ा भारी, रैशेज और खुजली के बाद पहुंचे अस्पताल

Delhi: बस मार्शलों को दिवाली तोहफा, अब प्रदूषण नियंत्रण ड्यूटी पर होगी तैनाती, LG ने CM को दी बड़ी सलाह

Samsung Galaxy S23 Ultra 5G मिल रहा है बेहद सस्ता, यहां जानें कीमत और फीचर्स