अजित पवार ने ईवाई की कर्मचारी की मौत मामले में चिंता व्यक्त की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 20, 2024

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने पुणे में ‘अर्न्स्ट एंड यंग (ईवाई) की 26 वर्षीय कर्मचारी की मौत मामले का जिक्र करते हुए ‘‘तनाव के कारण युवाओं की मौत’’ के मुद्दे पर चिंता व्यक्त की।

पुणे के संरक्षक मंत्री पवार ने बृहस्पतिवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि उन्हें ईवाई कर्मचारी की ‘तनाव के कारण’ मौत के बारे में जानकर दुख हुआ।

उन्होंने कहा, ‘‘तनाव के कारण युवाओं की मौत के मामले बढ़ने पर हमें ध्यान देने की जरूरत है। मुझे उम्मीद है कि ईवीई सुधारात्मक कदम उठाएगा।’’ एना सेबेस्टियन पेरायिल ने 2023 में चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) परीक्षा पास की थी।

उन्होंने ईवाई पुणे कार्यालय में चार माह कार्य किया था और हाल में आत्महत्या कर ली। उनकी मां ने ईवाई इंडिया के अध्यक्ष राजीव मेमानी को पत्र लिखकर फर्म में अत्यधिक काम के बोझ की ओर ध्यान आकर्षित कराया था।

श्रम एवं रोजगार मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह कथित ‘‘असुरक्षित और शोषणकारी कार्य वातावरण’’ की जांच कर रहा है। मामला सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद ईवाई ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा कि वह जुलाई 2024 में एना सेबेस्टियन के दुखद और असामयिक मृत्यु से बेहद दुखी है। ईवाई ने कहा कि वह देश भर में अपने कार्यालयों में सुधार जारी रखेगा तथा स्वस्थ कार्यस्थल उपलब्ध कराएगा।

प्रमुख खबरें

धर्म की वजह से खत्म हुआ Eijaz Khan और Anita Hassanandani का रिश्ता, प्यार में डूबी एक्ट्रेस को बदलना चाहते थे एजाज, मां ने किया था विरोध

Sanjay Raut रोज सुबह बोलते हैं, ध्यान देने की जरूरत नहीं, सीट बंटवारे में कांग्रेस कर रही देरी वाले बयान पर नाना पटोले ने यूं दिया जवाब

Israel-Hezbollah में हो गया जंग का आगाज! दोनों ओर से हो रही ताबड़तोड़ गोलीबारी

प्यार की नौटंकी (व्यंग्य)