AirPods 4 हुए 30 घंटे की बैटरी के साथ लॉन्च, AirPods Max, AirPods Pro में हुए कई बदलाव

By Kusum | Sep 10, 2024

एपल ने सोमवार को कंपनी के इट्स ग्लोटाइम इवेंट में AirPods 4 को पेश किया है। नया वियरेबल बेस एयरपॉड्स पर एक्टिव नॉयज कैंसलेशन (ANC) की शुरुआत के अलावा सुनने के अनुभव को बेहतर करता है। ये मशीन लर्निंग फीचर्स और जेस्चर कंट्रोल का भी सपोर्ट करते हैं। एपल पार्क में AirPods 4 को पेश करने के लिए AirPods Max पर लाइटनिंग पोर्ट की जगह यूएसबी टाइप-सी पोर्ट को शामिल किया है। 


AirPods 4 की भारत में कीमत

AirPods 4 दो वेरिएंट में मौजूद हैं। AirPods 4 की कीमत भारत में 12,900 रुपये है। ये कीमत ANC के बिना है। जबकि ANC वाले AirPods 4 की कीमत 17,900 रुपये है। Apple का नया ऑडियो प्रोडक्ट आज से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है, जिसकी बिक्री 20 सितंबर से शुरू होगी। 


AirPods 4 में एक ट्रांसपेरेंसी मोड के अलावा एक्टिव नॉयज कैंसलेशन दिया गया है। ये एपल के H2 चिप पर काम करते हैं और इसमें एक नया एकोस्टिक आर्किटेक्चर है जिसके बारे में दावा किया जाता है। ये साउंड की क्वालिटी में सुधार करेगा। AirPods पर्सनलाइज स्पेटियल ऑडियो, एडेप्टिव ऑडियो और कन्वर्सेशनल अवेयरनेस भी प्रदान करता है। 


Apple के नए TWS इयरफोन भी मशीन लर्निंग के साथ आते हैं, जिससे यूजर्स जेस्चर के जरिए सिर हिलाकर कॉल ले सकते हैं। एयरपोड्स वॉयस आइसोलेशन और फोर्स सेंसर भी पेश करते हैं। कंपनी ने एक नाय यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग केस पेश किया है जो कुल 30 घंटे का प्लेटाइम देता है। इसके अलावा एयरपोड्स 4 अब वायरलेस चार्जिंग कैपेसिटी का भी सपोर्ट करता है। 


प्रमुख खबरें

उत्तर प्रदेश : मथुरा में मालगाड़ी के 26 डिब्बे पटरी से उतरे, कोई हताहत नहीं

आंध्र प्रदेश मंत्रिमंडल ने नयी आबकारी नीति को मंजूरी दी

अमेरिका से पट्टे पर लिया गया MQ-9B Sea Guardian Drone समुद्र में उतरा, Indian Navy ने मांगी विस्तृत रिपोर्ट, गलवान घाटी में झड़प के बाद ड्रोन को नौसेना में किया था शामिल

महाराष्ट्र : अकोला जिले में गणेश विसर्जन यात्रा पर पथराव, 68 लोग हिरासत में