अवैध शराब बनाने के आरोप में AIADMK सदस्य गिरफ्तार, पार्टी ने कहा 'अब हमारे साथ नहीं'

By रेनू तिवारी | Jun 25, 2024

तमिलनाडु के सलेम में नकली शराब बनाने के आरोप में AIADMK के एक सदस्य को गिरफ्तार किया गया है। 40 वर्षीय सुरेश कुमार को पुलिस द्वारा अवैध शराब बनाने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। यह मामला कल्लाकुरिची शराब त्रासदी के बाद शुरू हुआ है, जिसमें 53 लोगों की मौत हो गई थी।

 

इसे भी पढ़ें: हार सुनिश्चित दिखती है तो कांग्रेस किसी दलित को उम्मीदवार बना देती है : Chirag Paswan


हालांकि, AIADMK महासचिव एडापडी के पलानीसामी ने कहा कि सुरेश कुमार 2018 में DMK से पार्टी में शामिल हुए थे, लेकिन बाद में पार्टी छोड़ दी। उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी कोई भी हो, सभी दोषियों को "दंडित" किया जाना चाहिए।


पुलिस सूत्रों के अनुसार, सुरेश कुमार के खिलाफ नकली शराब रखने और बेचने से जुड़े कई मामले लंबित हैं।

 

इसे भी पढ़ें: आंध्र प्रदेश के रहने वाले Bommadevara Dheeraj ने पेरिस ओलंपिक के लिए तीरंदाजी में किया क्वालीफाई


अत्तूर में गश्त के दौरान, पुलिस ने मनापाची गांव के पास सुरेश कुमार की शराब बनाने की भट्टी का पता लगाया। शराब को नष्ट कर दिया गया, AIADMK सदस्य को गिरफ्तार कर लिया गया और हिरासत में भेज दिया गया।


पुलिस ने सुरेश कुमार के खिलाफ तमिलनाडु निषेध अधिनियम की धारा 4(1) (ए), 4(1-ए) और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 329 के तहत मामला दर्ज किया है।


यह गिरफ्तारी ऐसे समय में हुई है जब एआईएडीएमके ने मंगलवार को राज्य विधानसभा में कल्लाकुरिची शराब त्रासदी को लेकर अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखा, जिसके कारण प्रश्नकाल के दौरान नारे लगाने की कोशिश करके कथित तौर पर अराजकता पैदा करने के लिए उन्हें एक दिन के लिए निलंबित कर दिया गया।


मुख्यमंत्री और डीएमके सुप्रीमो एमके स्टालिन ने याद दिलाया कि सदन में इस मामले पर पहले ही विस्तार से चर्चा हो चुकी है, जिसमें उन्होंने त्रासदी के बाद अपनी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की रूपरेखा बताई। उन्होंने तमिलनाडु के मुख्य विपक्षी दल एआईएडीएमके पर लोकसभा चुनावों में अपनी हार को पचा न पाने के कारण "योजनाबद्ध गतिविधियों" में लिप्त होने का आरोप लगाया।


प्रमुख खबरें

फुआद शुक्र, अली कराकी और अब नसरल्लाह, IDF ने ऐसे मार गिराए हिज्बुल्लाह के सारे कमांडर, अब कौन बचा?

वीरेन्द्र सचदेवा का आरोप, आम आदमी पार्टी ने 22 माह में दिल्ली नगर निगम को तबाह कर दिया

Hassan Nasrallah की मौत पर 57 मुस्लिम देशों की बड़ी बैठक, लेबनान में सन्नाटा और खौफ

Jammu-Kashmir: कुलगाम मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, पांच सुरक्षाकर्मी भी घायल