NEET को लेकर संसद में सरकार पर आक्रमक विपक्ष, कांग्रेस का दावा, बंद कर दी गई राहुल गांधी की माइक

By अंकित सिंह | Jun 28, 2024

अन्य सभी विधायी कार्यों को निलंबित करने के बाद उग्र नीट विवाद पर बहस आयोजित करने की पूर्व जिद को लेकर कांग्रेस के नेतृत्व वाला इंडिया गुट और भाजपा के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन शुक्रवार को संसद में एक-दूसरे के साथ आमने-सामने आ गए। अपनी मांग को लेकर विपक्ष के हंगामे के बीच लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी। इस बीच, कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने दावा किया कि विपक्ष के नेता राहुल गांधी का माइक बंद होने के बाद हंगामा हुआ।

 

इसे भी पढ़ें: लोकसभा में NEET का मुद्दा उठाते ही राहुल गांधी का माइक कर दिया गया म्यूट, कांग्रेस ने किया दावा


कांग्रेस नेता ने कहा कि देश में लगातार हो रहे पेपर लीक से युवाओं का भविष्य खराब हो गया है। पेपर लीक के सबसे ज्यादा मामले हरियाणा में देखने को मिले हैं। उन्होंने कहा कि NEET परीक्षा में पेपर लीक हो गया और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान जिम्मेदारी से भाग रहे हैं। हमने इस पर चर्चा रखी थी और जब इसे सदन में उठाया गया तो माइक बंद कर दिया गया।' उन्होंने कहा कि अगर नेता प्रतिपक्ष का माइक बंद कर दिया जाएगा तो बाकी विपक्षी सांसदों में गुस्सा होगा और सदन में भी यही हुआ... हमारी मांग है कि इस मुद्दे पर चर्चा हो। 

 

इसे भी पढ़ें: NEET-UG row: SC ने ओएमआर से संबंधित शिकायतों के लिए समय सीमा पर एनटीए से स्पष्टीकरण मांगा, 8 जुलाई को सुनवाई


शुक्रवार की सुबह, कांग्रेस ने अन्य व्यवसायों को निलंबित करने की मांग करते हुए दोनों सदनों में स्थगन प्रस्ताव पेश किया। वे एनईईटी मुद्दों पर तत्काल चर्चा चाहते थे। हालाँकि, स्पीकर ओम बिरला ने इसे स्वीकार करने से इनकार कर दिया और कहा कि सदन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के संसद के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा होने वाली है, जिससे हंगामा शुरू हो गया। बिरला, जिनका चुनाव 18वीं लोकसभा सत्र में विवाद का पहला मुद्दा बन गया था, ने बाद में सदन को स्थगित कर दिया। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने पहले संसद में एनईईटी पर चर्चा की मांग की और कहा कि चर्चा "सम्मानपूर्वक" होनी चाहिए।

प्रमुख खबरें

Pakistan को तीन साल में तेल, गैस खोज क्षेत्र में पांच अरब डॉलर का निवेश मिलने की उम्मीद : Sharif

जोखिम भरे वायदा-विकल्प कारोबार को नियंत्रित करने के प्रस्तावों पर विचार करेगा SEBI विशेषज्ञ समूह

Worli Hit And Run । शिंदे सेना के वरिष्ठ नेता के बेटे की तेज रफ्तार BMW ने महिला को बोनट पर 100 मीटर तक घसीटा, मौत

अमृतसर से निकलकर किसान के बेटे ने संभाली हॉकी टीम की कमान, अब पेरिस में होगी Harmanpreet Singh की कड़ी परीक्षा