Karnataka Election के बाद पटना में होगी विपक्षी नेताओं की बैठक, CM Nitish ने दिए संकेत

By अंकित सिंह | Apr 29, 2023

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि 2024 में लोकसभा चुनाव के लिए केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ विपक्षी ताकतों को एकजुट करने के लिए समान विचारधारा वाले दलों के कुछ अन्य नेताओं के साथ उनकी बातचीत चल रही है। इसके साथ ही नीतीश कुमार ने संकेत दिया कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद विपक्षी नेताओं की एक बैठक पटना में आयोजित की जा सकती है क्योंकि कई लोग वहां चुनाव प्रचार में व्यस्त होंगे। नीतीश ने साफ तौर पर कहा कि हम निश्चित रूप से एक साथ बैठेंगे और 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को चुनौती देने के लिए विपक्षी दलों के गठबंधन के गठन से संबंधित मुद्दे पर चर्चा करेंगे।

 

इसे भी पढ़ें: Supreme Court पहुंचा Anand Mohan की रिहाई का मामला, IAS जी कृष्णैया की पत्नी ने दायर की याचिका


नीतीश ने कहा कि मैंने आपको पहले भी बताया है कि हमने कई लोगों से बातचीत की और कुछ अन्य लोगों से बातचीत होनी बाकी है। इसके बाद तय किया जाएगा कि क्या करना है। उन्होंने कहा कि अभी के लिए चुनाव चल रहे हैं और कई पार्टियां इसमें व्यस्त हैं कि एक बार यह खत्म हो जाए उसके बाद चर्चा होगी। कुछ पटना में (विपक्षी बैठक आयोजित करने के लिए) कह रहे हैं, लेकिन यह सभी के साथ बात करने के बाद तय किया जाएगा। हालांकि, मुख्यमंत्री ने कहा कि पटना में इस बैठक को आयोजित करने में हमें खुशी होगी। 

 

इसे भी पढ़ें: Anand Mohan की रिहाई पर बोले मुख्य सचिव, इसपर नहीं होनी चाहिए राजनीति, ओवैसी ने उठाए सवाल


मालूम हो कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 24 अप्रैल को कोलकाता में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मुलाकात की। इस दौरान, उन्होंने नीतीश से पटना में सभी गैर-भाजपा दलों की एक बैठक आयोजित करने का आग्रह किया था, ताकि आने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी एकता पर चर्चा की जा सके। ममता ने कोलकाता में नीतीश के साथ बैठक के बाद कहा था, “मैंने नीतीश कुमार से सिर्फ एक अनुरोध किया है। जयप्रकाश जी का आंदोलन बिहार से शुरू हुआ था। अगर बिहार में सर्वदलीय बैठक होती है, तो हम तय कर सकते हैं कि हमें आगे किस दिशा में जाना है।” 

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी