राम मंदिर निर्माण के लिए 3 करोड़ दान करने के बाद, अक्षय कुमार ने हाजी अली जीर्णोद्धार के लिए 1.21 करोड़ रुपये दान किए

By रेनू तिवारी | Aug 08, 2024

अक्षय कुमार अपनी आगामी कॉमेडी एंटरटेनर फिल्म खेल खेल में की रिलीज के लिए तैयार हैं। फिल्म के सिनेमाघरों में आने से पहले, अभिनेता ने फिल्म के निर्देशक मुदस्सिर अजीज के साथ हाजी अली जाकर सम्मान जताया और आशीर्वाद लिया। अभिनेता ने जीर्णोद्धार के लिए 1.21 करोड़ रुपये भी दान किए। इससे पहले, अक्षय ने उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के दौरान 3 करोड़ रुपये दान किए थे।

 

इसे भी पढ़ें: जब Jaya Bachchan की 'हां में हां' नहीं मिला रहे थे Arshad Warsi, राज्यसभा सांसद का फूट पड़ा था एक्टर पर गुस्सा, कर डाली थी बुरी तरह से बेइज्जती


गुरुवार को अक्षय हाजी अली जाते हुए, प्रार्थना करते हुए और दरगाह पर पवित्र चादर चढ़ाते हुए देखे गए। दरगाह के ट्रस्टी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज पर एक वीडियो साझा करके अभिनेता के योगदान की पुष्टि की। वीडियो में अक्षय समिति के सदस्यों के साथ दरगाह की ओर चलते हुए दिखाई दे रहे हैं। फिर वह मुदस्सिर के साथ प्रार्थना करते हुए दिखाई दिए। बाद में, अक्षय को प्रबंध ट्रस्ट द्वारा सम्मानित भी किया गया, और अक्षय विनम्र और आभारी दिखे।

 

इसे भी पढ़ें: Bombay High Court ने 2016 के ड्रग्स मामले में Mamta Kulkarni के खिलाफ दर्ज एफआईआर को खारिज कर दिया


वीडियो को कैप्शन के साथ शेयर किया गया है, जिसमें लिखा है, "अक्षय कुमार, एक सच्चे मुंबईकर और एक महान परोपकारी व्यक्ति ने उदारतापूर्वक नवीनीकरण के खर्च के एक हिस्से की जिम्मेदारी ली, जिसकी राशि 1,21,00,000/- रुपये थी।" यह भी उल्लेख किया गया कि सदस्यों ने अभिनेता के दिवंगत माता-पिता के लिए प्रार्थना की, "उनके माता-पिता, स्वर्गीय अरुणा भाटिया और स्वर्गीय हरिओम भाटिया की दिवंगत आत्माओं के लिए दुआएँ की गईं।"

 

2020 में, जब देश कोरोनावायरस महामारी से जूझ रहा था, तब अक्षय ने क्रिकेटर-सांसद गौतम गंभीर की संस्था को 1 करोड़ रुपये का दान दिया था। उन्होंने पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपये का भारी योगदान भी दिया। कुछ महीने पहले, निर्माता वाशु भगनानी ने पुष्टि की थी कि जब अक्षय कुमार बड़े मियाँ छोटे मियाँ के दौरान अभिनेताओं की फीस का भुगतान न करने के लिए सवालों के घेरे में आए थे, तो उन्होंने उन्हें वित्तीय सहायता की पेशकश की थी।

 

केसरी अभिनेता ने कथित तौर पर अन्य क्रू सदस्यों का बकाया चुकाने के लिए अपना भुगतान रोकने का फैसला किया। वर्कफ़्रंट की बात करें तो अक्षय की फिल्म 'खेल खेल में' बॉक्स ऑफिस पर 'स्त्री 2' और 'वेदा' से क्लैश करेगी। 'खेल खेल में' 15 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी