बहराइच हिंसा के के बाद अब बड़ी कार्रवाई की तैयारी में योगी सरकार

By अजय कुमार | Oct 18, 2024

लखनऊ। बहराइच के महराजगंज इलाके में बवाल के बाद अब योगी सरकार अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर की कार्रवाई की तैयारी कर रही है। पहले से ही अतिक्रमण चिह्नित किए जा चुके हैं। राजस्व व लोक निर्माण विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर जांच-पड़ताल की है। हालांकि, इस मसले पर अधिकारी कुछ भी बोलने से अभी बच रहे हैं, बवाल के मुख्य आरोपी समेत 30-40 मकान अवैध अतिक्रमण हटाने के नाम की जाने वाली जाने ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जद में आ सकते हैं।


ग्रामीणों की शिकायत पर कुछ दिन पूर्व महसी के विभिन्न कस्बों में चौक चौराहों पर अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया था। महराजगंज कस्बे में सड़क की पटरियों पर अतिक्रमण का चिन्हांकन कर निशान लगाए जा चुके हैं। प्रतिमा विसर्जन यात्रा के दौरान बवाल के बाद एक बार फिर कस्बे में अभियान चलने के आसार दिखाई देने लगे हैं। इस मामले में जिम्मेदार अधिकारी बोलने से कतरा रहे हैं, लेकिन माना जा रहा है कि अतिक्रमण के खिलाफ अभियान जरूर चलेगा और इसकी जद में बवाल के आरोपितों का आशियाना भी जद में आना तय है। अतिक्रमण हटाए जाने के सवाल पर एसडीएम अखिलेश कुमार सिंह ने बस इतना ही कहा कि आटो पार्ट या फिर कुछ ऐसी दुकानें होती हैं, जहाँ दुकानदार अतिक्रमण कर लेते हैं। ग्रामीणों ने फिर से अतिक्रमण की शिकायत की है। जांच कराई जा रही है। उच्चाधिकारियों के निर्देश के बाद अगली कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: प्रदेश में बिगड़े हालात से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाराज, कई अधिकारियों की होगी छुट्टी

ग्रामीणों का कहना है महराजगंज कस्बे में दुकानदार टीन शेड लगाकर अतिक्रमण किए हुए हैं, जिससे रास्ता सकरा हो गया है। लोक निर्माण विभाग के मानक के अनुसार सड़क नहीं बची है। इससे शोभायात्रा व अन्य कार्यक्रमों में भीड़ होने के चलते आवागमन में दिक्कतें होती हैं। महराजगंज बवाल भी अतिक्रमण का कारण माना जा रहा है।

प्रमुख खबरें

30 सांसदों ने कर दी ट्रूडो को हटाने की डिमांड, 70% आबादी भारत से रिश्ते बिगाड़ने का मान रही आरोपी, 24 घंटे में ही पूरा हो गया बदला

दिवाली से पहले Philips के इस एयर प्यूरीफायर को ला सकते हैं घर, Smog से मिलेगी राहत

Vivo की नई V50 सीरीज जल्द होगी लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन से जुड़ी पूरी जानकारी

Satyendar Jain को बेल देते हुए कोर्ट ने लगाई कौन सी 3 शर्तें, जमानत मिलने पर कहा- सत्यमेव जयते