Madhya Pradesh: ड्राइवर से 'औकात' पूछने वाले शाजापुर कलेक्टर पर एक्शन, CM मोहन यादव बोले- ऐसी भाषा ठीक नहीं

By अंकित सिंह | Jan 03, 2024

देश में नौकरशाहों और आम जनता के बीच तकरार की घटनाएं आम हो गई हैं और ऐसी ही एक घटना मध्य प्रदेश में हुई जब एक कलेक्टर ने अपना आपा खो दिया और एक ड्राइवर की "औकात" पर सवाल उठाया। यह घटना मंगलवार को हुई जब ड्राइवर यूनियन के प्रतिनिधि मध्य प्रदेश के शाजापुर के जिला कलेक्टर किशोर कान्याल से मिले तो उन्होंने अपना आपा खो दिया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया। बाद में कन्याल ने इस शब्द के इस्तेमाल पर खेद व्यक्त किया और अपनी स्थिति स्पष्ट करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया।

 

इसे भी पढ़ें: भारत में एक्सीडेंट करने पर अब होगी 10 साल की सजा और 7 लाख का जुर्माना, नये हिट एंड रन कानून के खिलाफ देशभर में ड्राइवरों का विरोध प्रदर्शन


हालांकि, इस मामले को लेकर विवाद बड़ गया। उसको लेकर शाजापुर कलेक्टर पर गाज भी गिर गई है। मध्य प्रदेश सरकार ने किशोर कन्याल को शाजापुर जिला कलेक्टर के पद से हटा दिया है। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बुधवार को कन्याल को कलेक्टर पद से हटाने का फैसला साझा करते हुए कहा कि उनकी सरकार में इस तरह की भाषा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हम गरीबों के उत्थान के लिए काम करते हैं। कोई भी अधिकारी कितना भी बड़ा क्यों न हो, उसे गरीबों के काम और भावनाओं का सम्मान करना चाहिए। इंसानियत के नाते हमारी सरकार में इस तरह की भाषा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 



उन्होंने कहा कि मेरा मानना ​​है कि ऐसी भाषा बोलने वाले अधिकारी फील्ड पोस्टिंग के लायक नहीं हैं।' मुझे उम्मीद है कि वहां तैनात अधिकारी (शाजापुर कलेक्टर के रूप में) इस तरह के व्यवहार पर नजर रखेंगे। इससे मुझे दुख हुआ है। वीडियो क्लिप में, कलेक्टर को ड्राइवरों से कानून अपने हाथ में न लेने के लिए कहते हुए सुना जा सकता है, जब गोताखोरों के एक प्रतिनिधि ने उनसे अच्छे से बात करने के लिए कहा। इस पर, जिला कलेक्टर भड़क गए और संबंधित व्यक्ति से पूछा, "क्या करोगे तुम, क्या औकात है तुम्हारी?" 

 

इसे भी पढ़ें: Death of Tigers: साल 2023 में देश ने खोए 177 बाघ, महाराष्ट्र-मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा मौतें


वहीं, खेद जताते हुए कलेक्टर ने कहा कि आज ड्रायवर्स और उनके संगठनों के साथ संपन्न हुई बैठक में एक व्यक्ति द्वारा बैठक में बार-बार 03 जनवरी के बाद किसी भी लेवल पर जाने की बात कहने पर कलेक्टर श्री किशोर कन्याल ने उसे शांत करने के लिए थोड़े तल्ख लहजे में कही गई बात किसी को ठेस पहुंचाने के उद्देश्य से नहीं कही गई थी। 

प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार