आरोपी को किया गिरफ्तार, पीड़िता तो दी सुरक्षा, चोपड़ा और कूच बिहार पर TMC ने दी प्रतिक्रिया

By अभिनय आकाश | Jul 02, 2024

पश्चिम बंगाल के चोपड़ा और कूच बिहार में हालिया हिंसा की घटना पर टीएमसी नेता कुणाल घोष ने कहा कि मैं इसके ऊपर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता हूं क्योंकि ये हिंदू या मुस्लिम का कोई मामला नहीं है, यह समाजिक मामला है। जो हुआ वो बुरा हुआ। मुख्यमंत्री और सरकार ने इस स्थिति पर बहुत जल्दी और तत्परता से प्रतिक्रिया दी गई। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पीड़ितों को सुरक्षा दी गई। जो-जो करना था वो सब हमने कर लिया।

इसे भी पढ़ें: मेरे साथ TMC के लोगों ने नग्न कर की मारपीट, राज्यपाल से बात करने के बाद कूचबिहार की घटना पर पीड़ुिता ने साझा किया अपना दर्द

एनएचआरसी ने जारी किया नोटिस

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने कहा कि उसने पश्चिम बंगाल सरकार और राज्य के पुलिस प्रमुख को उन खबरों को लेकर नोटिस जारी किया है जिसमें कहा गया है कि उत्तर दिनाजपुर जिले के एक गांव में लोगों के एक समूह द्वारा एक युगल की कथित तौर पर सार्वजनिक रूप से बेरहमी से पिटायी की गई। आयोग ने एक बयान में कहा कि मुख्य अपराधी कथित रूप से पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ राजनीतिक दल से जुड़ा हुआ है और वह सामने आये वीडियो में लोगों के एक समूह से घिरे जोड़े की बुरी तरह पिटायी करते दिख रहा है। 

इसे भी पढ़ें: स्पेशल पैकेज देने से पहले कुछ नए मापदंड तय किये जाएं जो सर्वस्वीकार्य हों

कूचबिहार में एक महिला को कथित तौर पर निर्वस्त्र करके पीटा गया था। बयान में कहा गया है कि इसके अलावा, आयोग ने पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखालि क्षेत्र में महिलाओं के साथ हुई अपमानजनक शर्मनाक घटनाओं का भी संज्ञान लिया है, जिसमें कथित तौर पर एक राजनीतिक दल से जुड़े एक व्यक्ति ने महिलाओं के साथ यौन दुर्व्यवहार और अत्याचार किया था। बयान में कहा गया है कि इस मामले में आयोग की एक सदस्य की अध्यक्षता में एक टीम ने मामले की मौके पर जांच करने के लिए दौरा भी किया था।

प्रमुख खबरें

काशी में निरंतर बढ़ रही तीर्थाटन करने वाले श्रद्धालुओं की संख्या

Kangana Ranaut को थप्पड़ मारने वाली CISF कांस्टेबल को क्या नौकरी पर दोबारा बहाल कर दिया गया? जानें क्या है पूरा मामला

Hemant Soren ने झारखंड के 13वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली

अब आगे के काम किए जाएंगे, 13वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद बोले हेमंत सोरेन