Paris Olympics 2024 | ऐतिहासिक जीत के बाद अभिषेक बच्चन का नीरज चोपड़ा को गले लगाने का वीडियो वायरल | Video

By रेनू तिवारी | Aug 10, 2024

भारत के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा ने भारतीय प्रशंसकों को निराश नहीं किया और पेरिस ओलंपिक 2024 में पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा में रजत पदक जीता। स्टेडियम भारतीय प्रशंसकों से भरा हुआ था और इतना ही नहीं भारतीय एथलीटों को देखने और उनका उत्साह बढ़ाने के लिए कई बॉलीवुड हस्तियां भी मौजूद थीं। पदक जीतने के तुरंत बाद, नीरज ने भारतीय प्रशंसकों का अभिवादन किया और विजय लैप लिया, जहाँ उनकी मुलाकात बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन से हुई। मैच के बाद जश्न के दौरान अभिनेता द्वारा नीरज को गले लगाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

 

इसे भी पढ़ें: Bank of Baroda और Canara Bank के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, बढ़ने वाली हैं ब्याज दरें


वायरल वीडियो में, नीरज को भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के साथ कंधे पर देखा जा सकता है, जब वह अभिनेता से बातचीत करते हैं और उन्हें गले लगाते हैं। उन्होंने अभिषेक बच्चन के साथ कैमरे के लिए पोज भी दिया। एक यूजर ने लिखा, ''भारतीय अभिनेता अभिषेक बच्चन का अच्छा इशारा। उन्होंने नीरज चोपड़ा को बधाई देकर प्रोत्साहित किया और भारत के लिए रजत पदक जीतने पर उन्हें गले लगाया।''


कैप्शन- ''जूनियर @juniorbachchan द्वारा चैंपियन @Neeraj_chopra1 को कबड्डी फुटबॉल लीग में शामिल होने के लिए बधाई देना बहुत बढ़िया है। अभिषेक को खेल बहुत पसंद हैं, उन्हें ओलंपिक में हमारे खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते देखना अच्छा लगा।'' इससे पहले, 'दसवीं' अभिनेता ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर भारतीय ध्वज थामे और हमारे एथलीटों का उत्साहवर्धन करते हुए अपनी एक तस्वीर साझा की थी।


नीरज ने पेरिस ओलंपिक 2024 में रजत कैसे जीता

पेरिस ओलंपिक में नीरज चोपड़ा का रजत ट्रैक और फील्ड श्रेणी और भाला फेंक में उनकी विरासत को अमर कर देता है। वह स्वतंत्रता के बाद दो पदक जीतने वाले पहले भारतीय ट्रैक और फील्ड एथलीट बन गए। हालांकि, पेरिस में रजत पदक नीरज के लिए आसान नहीं था।

 

इसे भी पढ़ें: रिश्तों पर जमी बर्फ पिघलेगी? विदेश मंत्री जयशंकर ने मालदीव में कई परियोजनाओं का किया उद्घाटन


26 वर्षीय नीरज ने 89.34 मीटर के थ्रो के साथ क्वालीफिकेशन राउंड में शीर्ष स्थान हासिल करने के बाद फाइनल इवेंट में प्रवेश किया। 89.34 मीटर का थ्रो 84 मीटर क्वालीफाइंग मार्क को आसानी से पार करने के लिए पर्याप्त था।


नीरज की इस स्पर्धा की शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि उन्होंने पहले प्रयास में ही फाउल कर दिया। इससे पहले कि वह अपने दूसरे प्रयास के लिए भाला उठा पाते, पाकिस्तान के अरशद नदीम ने 92.97 मीटर की थ्रो के साथ ओलंपिक खेलों का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

 

26 वर्षीय इस खिलाड़ी ने 89.34 मीटर का शानदार थ्रो दर्ज किया, जो 30 एथलीटों में सर्वश्रेष्ठ और 2024 का उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ है। नीरज ने अपने सीज़न के सर्वश्रेष्ठ और करियर के दूसरे सर्वश्रेष्ठ 89.45 मीटर थ्रो के साथ रजत पदक हासिल किया, जो उन्होंने फाइनल में अपने दूसरे प्रयास में हासिल किया।


प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी