Delhi Doctor Murder: अस्पताल में डॉक्टर को गोली मारने पर AAP ने केंद्र सरकार को घेरा, LG को ठहराया जिम्मेदार

By रितिका कमठान | Oct 03, 2024

कोलकाता के बाद दिल्ली में भी एक डॉक्टर की सरेआम अस्पताल में गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई है। इस मामले पर राजनीति गरमाने लगी है। इस घटना को लेकर दिल्ली के मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) नेता सौरभ भारद्वाज ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर अस्पताल परिसर के अंदर एक डॉक्टर की गोली मारकर हत्या की घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। 

 

उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार और दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के.सक्सेना की प्रशासनिक विफलता के कारण यह चौंकाने वाली घटना हुई और राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते अपराध के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया।

 

उन्होंने एक्स हैंडल पर पोस्ट किया, "दिल्ली अपराध की राजधानी बन गई है - गैंगस्टर आसानी से काम कर रहे हैं, जबरन वसूली के लिए कॉल और गोलीबारी हो रही है और रोजाना हत्याएं हो रही हैं। केंद्र सरकार और @LtGovDelhi दिल्ली के लिए अपने बुनियादी काम में विफल रहे हैं।" 

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, कालिंदी कुंज थाना क्षेत्र के जैतपुर स्थित नीमा अस्पताल में एक डॉक्टर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। आरोपियों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज और विजुअल की जांच की जा रही है।

 

अस्पताल के कर्मचारियों के अनुसार, दो व्यक्ति घायल अवस्था में अस्पताल आए थे; मरहम-पट्टी करने के बाद उन्होंने डॉक्टर से मिलने की मांग की और उनके केबिन में घुसते ही उन्हें गोली मार दी। इस बीच, पुलिस मामले की जांच कर रही है और संदिग्धों की तलाश में अभियान शुरू कर दिया है।

 

आप के सौरभ भारद्वाज ने पहले भी राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते अपराध और गैंगस्टर प्रभाव का मुद्दा उठाया था। दिल्ली के मंत्री ने 2 अक्टूबर को एक्स पर पोस्ट किया, "दिल्ली के अंदर गैंगस्टरों का बोलबाला बढ़ गया है। 15 दिन पहले ग्रेटर कैलाश के एक जिम मालिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। 24 घंटे में तीन प्रमुख जगहों पर गोलियां चलीं और सभी के पास फिरौती के लिए कॉल आए। यहां तक ​​कि आप विधायक संजीव झा और अजय दत्त को भी गैंगस्टरों ने फिरौती के लिए धमकाया है। जिस जगह पर एक दिन पहले गोलियां चलीं, वहां उन्हें पिछले छह महीने से धमकियां मिल रही थीं। उन्होंने एफआईआर भी दर्ज कराई, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।"

 

इससे पहले दिन में दिल्ली के विधायकों ने एलजी को पत्र लिखकर दिल्ली में व्यापारियों से जबरन वसूली की बढ़ती घटनाओं पर चिंता जताई थी। उन्होंने एलजी से तत्काल मुलाकात की मांग की है।

प्रमुख खबरें

बांग्लादेशी घुसपैठियों के कारण विलुप्त होते जा रहे आदिवासी गांव, Jharkhand चुनाव से पहले चंपई सोरेन का बड़ा दावा

Malegaon blast में हो सकता है SIMI का हाथ, प्रज्ञा ठाकुर के वकील ने ट्रायल कोर्ट में दी दलील

तमिलनाडु में दलितों के खिलाफ बढ़ते अपराधों पर चिंता, राज्यपाल रवि का बड़ा दावा, 40 फीसदी की हुई बढ़ोतरी

BJP का दावा, अपनी ही सरकार के खिलाफ जांच करवा रही AAP, यह जनता को बेवकूफ बनाने की चाल