सहानुभूति के लिए मनगढ़ंत दावे कर रही है AAP! अरविंद केजरीवाल के घर पर छापेमारी की खबरें अफवाह, ईडी के सूत्र का खुलासा

By रेनू तिवारी | Jan 04, 2024

सूत्रों ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को कथित शराब नीति 'घोटाले' से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर छापेमारी करने के आप नेताओं के आरोपों को खारिज कर दिया। जांच एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक आज केजरीवाल के आवास पर छापेमारी की ऐसी कोई योजना नहीं थी। इस बीच, सूत्रों ने कहा कि ईडी दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में पूछताछ के लिए उपस्थित नहीं होने के कारण पर संघीय एजेंसी को दिए गए केजरीवाल के जवाब की जांच कर रही है और उन्हें चौथा समन जारी किया जाएगा।


केजरीवाल बुधवार को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में ईडी के तीसरे समन में शामिल नहीं हुए और उसके सामने पेश नहीं होने के कारणों के रूप में राज्यसभा चुनाव, गणतंत्र दिवस की तैयारी और जांच एजेंसी के "गैर-प्रकटीकरण और गैर-प्रतिक्रिया दृष्टिकोण" का हवाला दिया।


बुधवार रात, मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज सहित कई आप नेताओं ने दावा किया कि उन्हें जानकारी मिली है कि ईडी द्वारा उनके आवास पर छापेमारी के बाद गुरुवार सुबह केजरीवाल को गिरफ्तार किया जा सकता है। आतिशी ने बुधवार रात ट्वीट किया, "खबर आ रही है कि ईडी कल सुबह अरविंद केजरीवाल के आवास पर छापा मारने जा रही है। गिरफ्तारी की संभावना है।"

 

इसे भी पढ़ें: Money Laundering Case में जांच एजेंसी ED दोबारा Arvind Kejriwal को करेगी तलब, जवाब की जांच की जा रही है


आप प्रवक्ता जैस्मीन शाह ने एक्स पर लिखा, "ब्रेकिंग: सूत्रों ने पुष्टि की है कि ईडी कल सुबह सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर छापा मारने जा रही है। उन्हें गिरफ्तार किए जाने की संभावना है। तीसरे समन में शामिल नहीं होने पर ईडी को संबोधित एक पत्र में केजरीवाल ने यह भी कहा कि वह ईडी द्वारा भेजे गए किसी भी प्रश्नावली का "जवाब देने में प्रसन्न" होंगे। हालाँकि, उन्होंने नोटिस को "अवैध" बताया।

 

इसे भी पढ़ें: तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि बंगाल में सीएए लागू नहीं होगा:भाजपा का पलटवार


आप ने आरोप लगाया कि ईडी दिल्ली के मुख्यमंत्री को गिरफ्तार करना चाहती है और उन्हें चुनाव प्रचार करने से रोकना चाहती है। इसने यह भी आरोप लगाया कि सरकार विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार करना चाहती थी और उसने भ्रष्ट नेताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। पिछले साल 2 नवंबर और 21 दिसंबर को दो पूर्व समन पर जांच एजेंसी के सामने पेश होने से इनकार करने के बाद केजरीवाल को यह तीसरा नोटिस जारी किया गया था। आप सुप्रीमो ने उन सम्मनों को भी "अवैध" और "राजनीति से प्रेरित" बताते हुए नजरअंदाज कर दिया था।


केजरीवाल गुजरात दौरे पर जाएंगे

इस बीच, केजरीवाल आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर छह जनवरी से तीन दिवसीय दौरे पर गुजरात जाएंगे। वह राज्य में कार्यकर्ता सम्मेलन और सार्वजनिक रैली करेंगे। केजरीवाल के मारपीट के एक मामले में जेल में बंद आप विधायक चैतर वसावा और उनके परिवार से भी मिलने की उम्मीद है।


प्रमुख खबरें

हैरिस के भाषणों में भी जिक्र नहीं, दरकिनार किए जाने से निराश हुए बाइडेन

Haryana Elections 2024: शनिवार को वोटिंग, 1027 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला, ये हैं प्रमुख उम्मीदवार

इजरायल ने बेरूत में किया एयर स्ट्राइक, हिजबुल्लाह के कम्युनिकेशन यूनिट का कमांडर ढेर

मार्शलों को बहाल करने की BJP ने की मांग, विजेंद्र गुप्ता ने पूछा- 7 महीनों तक उन्हे सैलरी क्यों नहीं दी गई?