ये क्या मजाक कर रहें हैं एलजी साहब? जेल में जानबूझकर कम कैलरी वाले भोजन के सेवन वाले दावे पर AAP का पलटवार

By अभिनय आकाश | Jul 20, 2024

आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना और मुख्य सचिव को लिखे उनके पत्र की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल में रहते हुए "कम कैलोरी वाला आहार" ले रहे हैं। अपने प्रतिक्रिया पत्र में आप ने उपराज्यपाल की मंशा पर सवाल उठाया और अरविंद केजरीवाल के जीवन के प्रति वास्तविक चिंता व्यक्त की। दिल्ली एलजी के पत्र के बाद आप नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए दावा किया कि अरविंद केजरीवाल को ब्रेन स्ट्रोक होने का गंभीर खतरा है क्योंकि वह दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में गिरफ्तार होने के बाद जेल में हैं।

इसे भी पढ़ें: हरियाणा के लिए ‘‘केजरीवाल की गारंटी’ जारी करेंगी सुनीता केजरीवाल : AAP

आप नेता संजय सिंह ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि ये क्या मज़ाक़ कर रहें हैं एलजी साहब? क्या कोई आदमी ख़ुद की रात में शुगर कम करेगा? जो की बहुत ख़तरनाक है। एलजी साहब बीमारी के बारे में पता नहीं तो आपको ऐसी लेटर नहीं लिखनी चाहिए। ईश्वर ना करें कभी आप के साथ ऐसा समय आए। दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल दशकों से मधुमेह के रोगी हैं और उनके शर्करा के स्तर में लगातार उतार-चढ़ाव होता रहता है, उन्होंने दावा किया कि उन्हें एक गंभीर और पुरानी बीमारी का खतरा है।

इसे भी पढ़ें: AAP को नहीं भाया कांग्रेस का साथ, हरियाणा में 90 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान


गौरतलब है कि दिल्ली एलजी और आप सरकार के बीच तकराक के दौर के बीच एलजी ने अरविंद केजरीवाल के गैर-निर्धारित चिकित्सा आहार और दवाओं के सेवन पर चिंता व्यक्त की है। उपराज्यपाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की स्वास्थ्य स्थिति के संबंध में मुख्य सचिव नरेश कुमार को भी पत्र लिखा है। कुछ दिन पहले, तिहाड़ जेल अधिकारियों ने कहा था कि अरविंद केजरीवाल का जेल में केवल 2 किलोग्राम वजन कम हुआ था और एम्स मेडिकल बोर्ड द्वारा उनकी नियमित निगरानी की जा रही थी, जिससे आप के दावों का खंडन किया गया था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री का स्वास्थ्य बिगड़ रहा था। दिल्ली सरकार के गृह विभाग को भेजी गई एक रिपोर्ट में तिहाड़ प्रशासन ने केजरीवाल के बारे में जानकारी साझा की और कहा कि आप मंत्रियों और नेताओं द्वारा बनाई गई कहानी "जनता को भ्रमित और गुमराह करती है।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी