Pakistan: खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में छापेमारी के दौरान 8 आतंकवादी ढेर, एक सैनिक की भी मौत

By अभिनय आकाश | Apr 06, 2023

अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक आतंकवादी ठिकाने पर रात भर की गई छापेमारी के दौरान एक पाकिस्तानी सैनिक मारा गया और आठ आतंकवादी मारे गए। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) द्वारा जारी एक बयान के अनुसार दक्षिण वजीरिस्तान जिले के शिनवारसाक इलाके में खुफिया-आधारित ऑपरेशन (आईबीओ) के दौरान सुरक्षाकर्मियों और आतंकवादियों के बीच भीषण गोलीबारी हुई। डॉन अखबार ने गुरुवार को खबर दी कि हमले में एक सैनिक भी मारा गया।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान को दी जा रही खोखली धमकी, चीनी घुसपैठ पर क्या? सामना में उद्धव गुट ने मोदी सरकार पर उठाए सवाल

बयान में कहा गया है कि हमारे सैनिकों ने प्रभावी ढंग से आतंकवादियों के ठिकाने का मुकाबला किया और आतंकवादी कमांडर जन मुहम्मद उर्फ ​​चारग सहित आठ आतंकवादियों को नरक में भेज दिया गया। मारे गए आतंकवादियों के पास से हथियार और गोला-बारूद जब्त किए गए, जो सुरक्षा बलों के खिलाफ आतंकी गतिविधियों और निर्दोष नागरिकों की हत्या में सक्रिय रूप से शामिल रहे हैं। बयान में कहा गया है, "पाकिस्तान के सुरक्षा बल आतंकवाद के खतरे को खत्म करने के लिए दृढ़ हैं और हमारे बहादुर सैनिकों के ऐसे बलिदान हमारे संकल्प को और मजबूत करते हैं।

इसे भी पढ़ें: Khalistan Issue Explained | भारत में फिर से क्यों उठी खालिस्तान की मांग, क्या ISI की कामयाब हुई चाल? पढ़ें संपूर्ण जानकारी

सेना ने अभी तक उस उग्रवादी समूह की पहचान नहीं की है जिसके मारे गए आतंकवादी थे। पाकिस्तान में आतंकी हमलों में बढ़ोतरी के बाद सरकार ने आतंकियों के खिलाफ अपना अभियान तेज कर दिया है। एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार के अनुसार, खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में कम से कम 1,960 ऑपरेशन किए गए हैं, जिनमें से 1,516 क्षेत्र-वर्चस्व वाले ऑपरेशन थे, 301 खुफिया-आधारित ऑपरेशन थे, और 143 क्षेत्र-संक्रमण अभियान थे।

प्रमुख खबरें

कांग्रेस-नेकां गठबंधन जम्मू-कश्मीर में बहुमत के साथ सरकार बनाएगा: पायलट

पश्चिम बंगाल: सरकारी मेडिकल कॉलेज ने 40 विद्यार्थियों को ‘निष्कासित’ किया

फरीदाबाद में तीन वाहनों से 2.5 करोड़ रुपये से अधिक नकदी जब्त

राजा कृष्णमूर्ति ने मिशिगन में कमला हैरिस के पक्ष में चुनाव प्रचार किया