तेलंगाना में ट्रेन में ऊपरी बर्थ गिरने से केरल के 60 वर्षीय व्यक्ति की मौत

By रेनू तिवारी | Jun 26, 2024

तेलंगाना में केरल के 60 वर्षीय व्यक्ति की ट्रेन में ऊपरी बर्थ की सीट गिरने से मौत हो गई। सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने आज (26 जून) बताया कि केरल के 60 वर्षीय व्यक्ति की हैदराबाद के एक अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। उन्हें ट्रेन के कोच में ऊपरी बर्थ की सीट गिरने से चोटें आईं थीं। यह चोट दूसरे यात्री द्वारा चेन से ठीक से न बांधे जाने के कारण लगी थी। घटना 16 जून (रविवार) को हुई, जब केरल के अली खान सीके अपने दोस्त के साथ ट्रेन नंबर 12645 एर्नाकुलम-हजरत निजामुद्दीन मिलेनियम सुपरफास्ट एक्सप्रेस के स्लीपर कोच की निचली बर्थ में आगरा जा रहे थे।

 

इसे भी पढ़ें: Bollywood Wrap Up | अर्जुन कपूर ने तोड़ा मलाइका अरोड़ा का भरोसा? जिम में रानी चटर्जी ने क्लिक की ढेर सारी सेल्फी

 

जीआरपी के एक अधिकारी ने बताया कि घटना के समय ट्रेन तेलंगाना के वारंगल जिले से गुजर रही थी। उन्होंने बताया कि व्यक्ति की गर्दन में चोट आई थी और उसे पहले रामागुंडम के एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां से उसे हैदराबाद के एक अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां 24 जून (सोमवार) को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस संबंध में मामला दर्ज किया गया है।


रेल मंत्रालय द्वारा स्पष्टीकरण

 

इसे भी पढ़ें: गोला फेंक खिलाड़ी तजिंदर पाल सिंह राष्ट्रीय अंतर राज्यीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप से हटे


रेल मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता (@Spokesperson Railways) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर एक पोस्ट में कहा कि संबंधित यात्री S6 कोच की सीट नंबर 57 (लोअर बर्थ) पर यात्रा कर रहा था।


पोस्ट में लिखा है, "ऊपरी बर्थ की सीट की चेन ठीक से न लगाए जाने के कारण सीट नीचे गिर गई। एक यात्री द्वारा ऊपरी बर्थ की सीट की चेन ठीक से न लगाए जाने के कारण सीट नीचे गिर गई।"


पोस्ट में कहा गया है, "यह स्पष्ट किया जाता है कि सीट क्षतिग्रस्त स्थिति में नहीं थी, न ही यह गिरी और न ही दुर्घटनाग्रस्त हुई। निजामुद्दीन स्टेशन पर सीट की जांच की गई और यह ठीक पाई गई।"


प्रमुख खबरें

फुआद शुक्र, अली कराकी और अब नसरल्लाह, IDF ने ऐसे मार गिराए हिज्बुल्लाह के सारे कमांडर, अब कौन बचा?

वीरेन्द्र सचदेवा का आरोप, आम आदमी पार्टी ने 22 माह में दिल्ली नगर निगम को तबाह कर दिया

Hassan Nasrallah की मौत पर 57 मुस्लिम देशों की बड़ी बैठक, लेबनान में सन्नाटा और खौफ

Jammu-Kashmir: कुलगाम मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, पांच सुरक्षाकर्मी भी घायल