Maharashtra Accident | महाराष्ट्र के बुलढाणा में दो यात्री बसों की टक्कर में 6 लोगों की मौत, 25 घायल

By रेनू तिवारी | Jul 29, 2023

 महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में शनिवार सुबह एनएच 6 पर दो लक्जरी ट्रैवल बसों की टक्कर में दो महिलाओं सहित छह लोगों की मौत हो गई और 25 घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह दुर्घटना जिले के मलकापुर शहर में एक फ्लाईओवर पर देर रात करीब 2.30 बजे हुई।

 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: Loksabha Elections से पहले BJP में बड़ा फेरबदल, JP Nadda ने किया नई टीम का ऐलान


महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में बस दुर्घटना में 6 लोगों की मौत, 20 घायल

महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में शुक्रवार देर रात दो निजी बस की टक्कर में छह लोगों की मौत हो गई और 25 लोग घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना शुक्रवार देर रात करीब ढाई बजे मल्कापुर कस्बे के एक फ्लाईओवर पर हुई।

 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली-जम्मू राजधानी एक्सप्रेस में ब्लास्ट करने की धमकी! ट्रेन में बम की खबर से यात्रियों में दहशत, सोनीपत में हर डिब्बे की गहन जांच की गई

 

अमरनाथ से लौट रहे थे यात्री

अधिकारियों ने बताया कि एक बस अमरनाथ से हिंगोली लौट रही थी जबकि दूसरी बस नासिक की तरफ जा रही थी। उन्होंने बताया कि नासिक जा रही बस ने एक ट्रक से आगे निकलने की कोशिश की और इसी क्रम में वह सामने से आ रही दूसरी बस से टकरा गई। इस टक्कर में दो महिलाओं सहित पांच लोगों की मौत हो गई और 20 लोग घायल हो गए। जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और घायलों को पास के अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने बताया कि हादसे की वजह के कुछ देर के लिए सड़क पर यातायात बाधित रहा।

अधिकारियों ने बताया बताया कि नासिक की ओर जा रही बस ने एक ट्रक को ओवरटेक करने की कोशिश की और दूसरी बस के सामने आ गई, जिसके परिणामस्वरूप टक्कर हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस और अधिकारी मौके पर पहुंचे और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। इस मार्ग पर यातायात प्रभावित हो गया और वाहनों का परिचालन बाधित हो गया।


इस महीने की शुरुआत में, महाराष्ट्र में समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर एक बस में आग लगने से कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए थे। बस यवतमाल से पुणे जा रही थी। यह घटना राज्य के बुलढाणा जिले में शनिवार देर रात करीब 2 बजे हुई थी। पीड़ित परिवारों के लिए मुआवजे के तौर पर 5 लाख रुपये की घोषणा की गई थी। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस के साथ दुर्घटनास्थल का दौरा किया था। मुख्यमंत्री ने घटना की जांच के भी आदेश दिये हैं।

प्रमुख खबरें

अब 3डी मेटावर्स पर भी दिखेंगी लखनऊ-प्रयागराज की गलियां, प्रदेश के 100 स्थलों का ऑडियो टूर भी होगा संभव

Rishabh Pant ने ठोकी टेस्ट करियर की छठी सेंचुरी, इस मामले में की MS Dhoni की बराबरी

Manipur violence Update | म्यांमार से 900 कुकी उग्रवादियों की घुसपैठ के बाद मणिपुर में सुरक्षा अलर्ट! पैरामिलिट्री फोर्स की कड़ी निगरानी, सुरक्षा सलाहकार का बयान जारी

शरीर की कमजोरी होगी दूर, विटामिन-बी12 नहीं होगा कम, खाएं सहजन की पत्तियां