मणिपुर में गोलीबारी में 2 पुलिसकर्मियों समेत 5 घायल

By अभिनय आकाश | Nov 07, 2023

मणिपुर में मंगलवार को ताजा हिंसा भड़क उठी, जब कांगचुप पहाड़ी पर भारी गोलीबारी में पांच लोग घायल हो गए। घायलों में दो पुलिस कर्मी और तीन ग्रामीण स्वयंसेवक शामिल हैं, और उन्हें इलाज के लिए इंफाल अस्पताल ले जाया गया। इंफाल पश्चिम जिले की सीमा पर स्थित कांगचुप गांव में सुबह गोलीबारी शुरू हो गई।

इसे भी पढ़ें: Manipur में आठ नवंबर तक मोबाइल इंटरनेट पर प्रतिबंध

ग्रामीणों के मुताबिक, सुबह करीब 9.10 बजे इलाके में गोलियों की आवाज सुनी गई।  घटनाक्रम इंफाल पश्चिम जिले से दो किशोर लड़कों के संदिग्ध परिस्थितियों में लापता होने के बाद पूर्वोत्तर राज्य के कई हिस्सों में तनाव फैलने के एक दिन बाद आया है। उनके परिवार के सदस्यों और स्थानीय लोगों ने कहा कि 16 और 19 साल की उम्र के लड़के 5 नवंबर को सुबह दोपहिया वाहन पर सेकमाई की ओर गए थे, और समय पर घर नहीं लौटे। 

जब उनसे संपर्क किया गया तो उनके मोबाइल फोन से भी कोई जवाब नहीं मिला। बाद में उनके परिवारों ने स्थानीय पुलिस स्टेशन में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई और राजभवन में मणिपुर की राज्यपाल अनुसुइया उइके और मणिपुर रॉयल पैलेस में मणिपुर के राजा, राज्यसभा सांसद लीशेम्बा सनाजाओबा से भी मुलाकात की। परिवारों को उनके लापता होने में सशस्त्र कुकी बदमाशों का हाथ होने का संदेह है और उन्होंने मणिपुर सरकार से लापता लड़कों को ढूंढने के लिए त्वरित कार्रवाई करने का आग्रह किया है। इस बीच, सेकमाई इलाके के सीसीटीवी फुटेज में दो लड़के अपनी मोटरसाइकिल पर कांगलाटोम्बी की ओर जाते हुए दिखाई दे रहे हैं। सेनापति ऑयल पंप के पास मोबाइल फोन सिग्नल ट्रेस किए जाने के बावजूद, इस रिपोर्ट को लिखे जाने तक वे गायब हैं।

इसे भी पढ़ें: Poorvottar Lok: Bhutan King का Assam में हुआ गर्मजोशी से स्वागत, Mizoram Assembly Elections में जीत के लिए पार्टियों ने झोंकी ताकत

कांगपोकपी जिला पुलिस, असम राइफल्स और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) लड़कों के लापता होने से जुड़े होने के संदेह वाले क्षेत्रों में तलाशी अभियान चला रहे हैं। 3 मई को मणिपुर में भड़के जातीय संघर्ष में 180 से अधिक लोगों की मौत हो गई और कई सौ घायल हो गए। झड़पें पहाड़ी जिलों में आयोजित 'आदिवासी एकजुटता मार्च' के बाद शुरू हुईं, जहां निवासियों ने अनुसूचित जनजाति का दर्जा देने के लिए मैतेई समुदाय के अनुरोध के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।


प्रमुख खबरें

30 सांसदों ने कर दी ट्रूडो को हटाने की डिमांड, 70% आबादी भारत से रिश्ते बिगाड़ने का मान रही आरोपी, 24 घंटे में ही पूरा हो गया बदला

दिवाली से पहले Philips के इस एयर प्यूरीफायर को ला सकते हैं घर, Smog से मिलेगी राहत

Vivo की नई V50 सीरीज जल्द होगी लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन से जुड़ी पूरी जानकारी

Satyendar Jain को बेल देते हुए कोर्ट ने लगाई कौन सी 3 शर्तें, जमानत मिलने पर कहा- सत्यमेव जयते