Rishi Sunak के घर में अवैध तरीके से घुस गए 4 लोग, जानिए फिर क्या हुआ

By अभिनय आकाश | Jun 26, 2024

उत्तरी इंग्लैंड में प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के आवासीय परिसर में प्रवेश करने के बाद उल्लंघन के संदेह में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया। उत्तरी यॉर्कशायर पुलिस ने कहा कि समूह को दोपहर के ठीक बाद हिरासत में लिया गया और घुसपैठ के संदेह में गिरफ्तार कर लिया गया। यूथ डिमांड नामक एक समूह ने एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें जूते पहने एक व्यक्ति सुनक के तालाब में उतर रहा है, जहां वह शौच करने का नाटक कर रहा है। किर्बी सिगस्टन गांव में ऋषि सुनक का घर है जो उन्होंने 2015 में खरीदा था। समूह ने एक बयान में कहा कि यह प्रधान मंत्री के लिए एक "विदाई उपहार" था। इसमें कहा गया है कि स्टंट में इस्तेमाल किया गया स्टूल लेटेक्स से बना था। सुनक उस समय जापानी सम्राट और साम्राज्ञी की राजकीय यात्रा के लिए लंदन में थे।

इसे भी पढ़ें: अर्थव्यवस्था, शिक्षा, स्वास्थ्य और पर्यावरण... ब्रिटेन चुनाव को लेकर पार्टियों के घोषणापत्र में क्या-क्या है शामिल

सुनक के घर में युवाओं ने क्यों की घुसपैठ?

यह घटना ब्रिटेन के आम चुनाव से ठीक एक सप्ताह पहले हुई है जो यह निर्धारित करेगी कि सुनक सत्ता में बने रहेंगे या नहीं। सर्वेक्षणों और पंडितों ने भविष्यवाणी की है कि 14 साल के कंजर्वेटिव शासन के बाद लेबर पार्टी सत्ता संभालेगी। घटना के वीडियो के अनुसार, समूह का सामना करने वाले पुलिस अधिकारी ने समूह द्वारा पहचाने गए व्यक्ति "ओलिवर" से पूछा कि उसके इरादे क्या थे। जवाब में कहा गया कि मुझे लगता है कि हमारे इरादे पूरे हो गए हैं।

इसे भी पढ़ें: सबको गले लगाना अपने कल्चर की है आदत, Putin के सबसे बड़े दुश्मन से कुछ इस अंदाज में मिले PM मोदी

यूथ डिमांड ने कहा कि वह इजराइल पर दोतरफा हथियार प्रतिबंध लगाने और ब्रिटेन की अगली सरकार से 2021 से दिए गए तेल और गैस लाइसेंस रद्द करने की मांग कर रहा है। समूह ने कहा कि हिरासत में लिए गए चार लोगों में एक प्रेस फोटोग्राफर भी शामिल है। सुनक ने इस साल की शुरुआत में समूह की निंदा की थी जब उसने हमास आतंकवादियों के साथ इज़राइल के युद्ध के संदर्भ में लेबर नेता कीर स्टार्मर के घर पर एक बैनर लटकाया था, जिसमें लिखा था, "हत्या बंद करो"। अगस्त में, चार ग्रीनपीस प्रदर्शनकारियों पर सुनक के घर पर चढ़ने और उत्तरी सागर में तेल और गैस ड्रिलिंग का विस्तार करने की उनकी योजना का विरोध करने के लिए उसे काले कपड़े में लपेटने के बाद आपराधिक क्षति का आरोप लगाया गया था।


प्रमुख खबरें

फुआद शुक्र, अली कराकी और अब नसरल्लाह, IDF ने ऐसे मार गिराए हिज्बुल्लाह के सारे कमांडर, अब कौन बचा?

वीरेन्द्र सचदेवा का आरोप, आम आदमी पार्टी ने 22 माह में दिल्ली नगर निगम को तबाह कर दिया

Hassan Nasrallah की मौत पर 57 मुस्लिम देशों की बड़ी बैठक, लेबनान में सन्नाटा और खौफ

Jammu-Kashmir: कुलगाम मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, पांच सुरक्षाकर्मी भी घायल