Chhattisgarh में मिनी माल वाहन के खाई में गिरने से 2 सीएएफ कर्मियों की मौत हो गई

By रेनू तिवारी | Jun 20, 2024

बलरामपुर: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में मिनी माल वाहन के खाई में गिर जाने से छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (सीएएफ) के दो कर्मियों की मौत हो गई, पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र में बुधवार देर शाम हुई इस दुर्घटना में सीएएफ का एक जवान और वाहन का चालक, जो एक नागरिक है, भी घायल हो गया।


बलरामपुर के पुलिस अधीक्षक लाल उमेद सिंह ने बताया कि जब यह घटना झारखंड राज्य की सीमा से लगे पुंदाग और भुतही गांवों के बीच हुई, तब सीएएफ कर्मी अपने शिविर को स्थानांतरित करने में लगे हुए थे।


सीएएफ की 10वीं बटालियन की 'डी' कंपनी को जिले के रामचंद्रपुर से पुंदाग स्थानांतरित किया गया था। उन्होंने बताया कि पुनर्नियुक्ति अभ्यास के तहत सुरक्षा कर्मियों, सामान और अन्य सामग्रियों को बसों और ट्रकों में शिविर के नए स्थान पर स्थानांतरित किया जा रहा है।

 

इसे भी पढ़ें: Renukaswamy Murder Case | अभिनेता Darshan Thoogudeepa ने हत्या के बाद शव को छिपाया, फिर पत्नी के घर जाकर किया महायज्ञ! जानें क्यों?


उन्होंने बताया कि परिवहन में लगा एक बड़ा ट्रक बंदरचुआ गांव से आगे नहीं जा सका, इसलिए ट्रक में लदे सामान को वहां से नए कैंप स्थान तक ले जाने के लिए एक छोटी गाड़ी लगाई गई। एक बार सामान ढोने के बाद, जब वाहन का चालक पहाड़ी पर एक तीखे मोड़ से निपटने में विफल रहा, तो वाहन एक और चक्कर लगाने लगा। अधिकारी ने बताया कि वाहन एक खाई में गिर गया और एक पेड़ से जा टकराया।

 

इसे भी पढ़ें: PM Modi ने चीन को दे दिया बड़ा संदेश, दलाई लामा से मिलने वाली नैन्सी पेलोसी समेत अमेरिकी सांसदों से की मुलाकात

 

सिंह ने बताया, "उत्तर प्रदेश के निवासी हेड कांस्टेबल फतेह बहादुर और छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले के कांस्टेबल नारायण प्रसाद की इस घटना में मौत हो गई, जबकि कांस्टेबल राप्रताप सिंह और नागरिक चालक घायल हो गए।" उन्होंने बताया कि घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि घटना की जांच की जा रही है।


प्रमुख खबरें

तेलंगाना के उपमुख्यमंत्री विक्रमार्क के घर चोरी, संदिग्ध फरार

चारों तरफ पुलिस ही पुलिस, इंटरनेट हुआ बैन, ओडिशा के भद्रक में आखिर क्या हो गया? विशेष समुदाय की भीड़ ने किया पथराव, अब तक 9 गिरफ्तार

रांची की एक अदालत ने अभिनेत्री अमीषा पटेल के खिलाफ दर्ज चेक बाउंस मामले का निपटारा किया

Ranbir Kapoor Birthday: फिल्म मेकिंग के गुर सीखने के बाद एक्टिंग में रखा कदम, रणबीर कपूर आज मना रहे 42वां जन्मदिन