Bangladesh Protest: ढाका मिशन से लाए गए भारतीय उच्चायोग के 190 कर्मचारी, केवल राजनयिक बांग्लादेश में बचे शेष

By अभिनय आकाश | Aug 07, 2024

बांग्लादेश में अशांति के कारण शेख हसीना के नेतृत्व वाली सरकार के पतन के बीच एयर इंडिया (एआई1128) की एक विशेष उड़ान ढाका में भारतीय उच्चायोग से 190 गैर-जरूरी कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों को वापस ले आई। सूत्रों ने बताया कि हालांकि, सभी राजनयिक बांग्लादेश में ही हैं और मिशन चालू हैं। सूत्रों ने कहा कि ढाका में उच्चायोग में लगभग 20-30 वरिष्ठ कर्मचारी बचे हैं। ढाका में उच्चायोग के अलावा, भारत के चटगांव, राजशाही, खुलना और सिलहट में सहायक उच्चायोग या वाणिज्य दूतावास हैं। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि वर्तमान में लगभग 10,000 भारतीय बांग्लादेश में रह रहे हैं और सरकार अपने राजनयिक मिशनों के माध्यम से समुदाय के साथ निकट और निरंतर संपर्क में है।

इसे भी पढ़ें: Atrocities on Hindus in Bangladesh: बांग्लादेश में हिंदुओं के अत्याचार पर आ गया जमात-ए-इस्लामी का सबसे बड़ा बयान, जानें क्या कहा

जयशंकर ने संसद में कहा कि बांग्लादेश में स्थिति अभी भी विकसित हो रही है। हम अपने राजनयिक समुदाय के माध्यम से बांग्लादेश में भारतीयों के साथ निकट और निरंतर संपर्क में हैं। सर्वदलीय बैठक के दौरान संसद में सांसदों को संबोधित करते हुए, जयशंकर ने कहा कि बांग्लादेश में स्थिति इतनी चिंताजनक नहीं है कि हिंसा प्रभावित देश में 10,000 भारतीयों को निकालने की आवश्यकता पड़े।

प्रमुख खबरें

पश्चिम बंगाल सरकार ने किया झारखंड बॉर्डर सील, भड़के हिमंता बिस्वा सरमा, हेमंत सोरेन पर लगाया बड़ा आरोप

कहीं फोन ना फट जाए! इजरायल ने ऐसा डराया, मोबाइल से बैटरी निकाल रहे हैं लोग

मुख्यमंत्री आवास खाली करने के बाद कहां रहेंगे अरविंद केजरीवाल? AAP ने केंद्र से कर दी बड़ी मांग

Lebanon को पूरी तरह तबाह करने के मूड में इजरायल, 2 घंटे में किए 100 हवाई हमले