Rajasthan Assembly: यूनुस खान और जुबैर खान सहित 16 नव निर्वाचित विधायकों ने संस्कृत में किया शपथ ग्रहण

By अभिनय आकाश | Dec 20, 2023

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के करीबी सहयोगी यूनुस खान को दो दिवसीय राजस्थान विधानसभा सत्र के दौरान संस्कृत में शपथ लेते देखा गया। भाजपा द्वारा टिकट नहीं दिए जाने के बाद यूनुस खान ने डीडवाना से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था। उन्होंने 70,952 वोट हासिल कर कांग्रेस प्रत्याशी चेतन सिंह चौधरी को 2,392 वोटों से हराया। इसी तरह बीजेपी प्रत्याशी जीतेंद्र सिंह को 22138 वोटों से करारी हार मिली। चुनाव नतीजों के बाद राजस्थान की 16वीं विधानसभा का पहला सत्र बुधवार को बुलाया गया। यूनुस के साथ कांग्रेस विधायक जुबैर खान ने भी संस्कृत में शपथ ली।

इसे भी पढ़ें: IPL Auction 2024 में चमकी इस खिलाड़ी की किस्मत, RR ने 5.80 करोड़ रुपये में खरीदा, पिता बेचते हैं पान

इन विधायकों ने ली संस्कृत में शपथ

संस्कृत में शपथ लेने वाले विधायककों में पोकरण के विधायक महंत प्रतापुरी, हवामहल-जयपुर के विधायक बाल मुकुंद आचार्य, शेरगढ़ के विधायक बाबू सिंह राठौड़, आहोर के विधायक छगन सिंह राजपुरोहित, सिविल लाइंस जयपुर के विधायक गोपाल शर्मा, फलौदी के विधायक पब्बाराम बिश्नोई, अजमेर उत्तर के विधायक वासुदेव देवनानी, मांडल के विधायक उदयलाल भडाना शामिल हैं। 

इसे भी पढ़ें: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की कार दुर्घटनाग्रस्त, दूसरी गाड़ी से हुए रवाना

इसके अलावा कामाँ के विधायक नौक्षम चौधरी, जालोर के विधायक जोगेश्वर गर्ग, गढ़ी के विधायक कैलाश चंद्र मीणा, बीकानेर पश्चिम के विधायक जेठानंद व्यास, सुमेरपुर के विधायक जोराराम कुमावत और राजसमंद की विधायक दीप्ति किरण माहेश्वरी, डीडवाना से निर्दलीय विधायक यूनुस खान और अलवर के रामगढ़ से जीते विधानसभा पहुँचे कॉन्ग्रेस के विधायक जुबैर खान के नाम हैं।

प्रमुख खबरें

फुआद शुक्र, अली कराकी और अब नसरल्लाह, IDF ने ऐसे मार गिराए हिज्बुल्लाह के सारे कमांडर, अब कौन बचा?

वीरेन्द्र सचदेवा का आरोप, आम आदमी पार्टी ने 22 माह में दिल्ली नगर निगम को तबाह कर दिया

Hassan Nasrallah की मौत पर 57 मुस्लिम देशों की बड़ी बैठक, लेबनान में सन्नाटा और खौफ

Jammu-Kashmir: कुलगाम मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, पांच सुरक्षाकर्मी भी घायल