इस्लामाबाद के पार्लियामेंट लॉज में दबिश के बाद 10 लोग गिरफ्तार, विपक्ष के नेता भी शामिल, विरोध के बाद हुए रिहा

By रेनू तिवारी | Mar 11, 2022

इस्लामाबाद पुलिस द्वारा पार्लियामेंट लॉज के अंदर एक अभियान चलाने और जेयूआई-एफ एमएनए सलाहुद्दीन अयूबी और मौलाना जमाल-उद-दीन सहित 19 गिरफ्तारियों के बाद विपक्षी दलों में हंगामा हुआ। जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम (जेयूआई-एफ) के एक वर्दीधारी स्वयंसेवी बल अंसारुल इस्लाम के सदस्यों द्वारा बड़ी संख्या में संसद के लॉज में प्रवेश करने के बाद पुलिस कार्रवाई हुई। इस्लामाबाद के पुलिस महानिरीक्षक मुहम्मद अहसान यूनुस ने लॉज के अंदर समूह की मौजूदगी पर ध्यान दिया। राजधानी पुलिस के आधिकारिक अकाउंट से पोस्ट किए गए एक ट्वीट के अनुसार, उन्होंने डी-चौक के प्रभारी अधिकारियों को निलंबित कर दिया, जिनकी निगरानी में अंसारुल इस्लाम के कार्यकर्ता लॉज में घुसे थे। इसके बाद, उन्होंने व्यक्तिगत रूप से ऑपरेशन का नेतृत्व किया।

 

इसे भी पढ़ें: शिव भक्तों के लिए खुशखबरी! अमरनाथ यात्रा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण अप्रैल से शुरू होगा


जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार इस्लामाबाद पुलिस ने दो जेयूआई-एफ सांसदों और अंसारुल इस्लाम के कार्यकर्ताओं को रिहा कर दिया है, जिन्हें शुक्रवार को पार्लियामेंट लॉज के अंदर एक पुलिस ऑपरेशन के दौरान गिरफ्तार किया गया था। गुरुवार शाम को, इस्लामाबाद पुलिस ने पार्लियामेंट लॉज पर धावा बोल दिया और एक दर्जन से अधिक अंसार-उल-इस्लाम कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया – जेयूआई के एक वर्दीधारी स्वयंसेवी बल, जिसमें एमएनए मौलाना जमालुद्दीन, सलाहुद्दीन अयूबी और प्रवक्ता मुफ्ती अब्दुल्ला शामिल हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव के नतीजों के बीच शेयर बाजारों में तेजी का सिलसिला जारी, सेंसेक्स 817 अंक उछला


पार्टी कार्यकर्ताओं और सांसदों की गिरफ्तारी के बाद, जेयूआई-एफ प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने देशव्यापी विरोध का आह्वान किया था और पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रदर्शन करने का निर्देश दिया था, बाद में देर रात फजलुर रहमान ने सुबह तक विरोध प्रदर्शन बंद कर दिया और गिरफ्तार पार्टी कार्यकर्ताओं को रिहा करने की मांग की। हालांकि, शुक्रवार की तड़के पुलिस ने जेयूआई-एफ एमएनए के मौलाना जमालुद्दीन, सलाहुद्दीन अयूबी और पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं को जमानत और व्यक्तिगत गारंटी पर रिहा कर दिया।


जेयूआई-एफ के प्रवक्ता असलम गौरी ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर पार्टी कार्यकर्ताओं की रिहाई की पुष्टि की और समर्थन देने के लिए विपक्षी दलों और उनके कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, "हम पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) के नेतृत्व को धन्यवाद देना चाहते हैं, हालांकि अगली कार्रवाई का फैसला नेतृत्व के साथ विचार-विमर्श के बाद किया जाएगा। उधर, पार्टी कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के विरोध में जेयूआई-एफ के विरोध के बीच पुलिस ने संसद की ओर जाने वाले सभी रास्तों की घेराबंदी कर दी है

प्रमुख खबरें

International Day of Peace 2024: विश्व भर में शांति और अहिंसा का संदेश देता है अंतर्राष्ट्रीय शांति दिवस

Vighnaraja Sankashti Chaturthi 2024: विघ्नराज गणेश चतुर्थी व्रत से होता है सुख-समृद्धि का वास

Tirupati laddu को लेकर मुख्य पुजारी ने दी जानकारी, अयोध्या राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान बांटे गए थे लड्डू

World Alzheimer Day 2024: हर साल 21 सितंबर को मनाया जाता है वर्ल्ड अल्जाइमर डे, बचाव के लिए करें उपाय