Satyam Shivam Sundaram के दौरान सेट पर फूट-फूट कर रोई थी Zeenat Aman, सालों बाद Shashi Kapoor से जुड़ा शेयर किया किस्सा

By रेनू तिवारी | Sep 12, 2023

बॉलीवुड की पहली बोल्ड हिरोइन जीनत अमान जिन्होंने अपनी अदाओं से लोगों को अपना दिवाना बना दिया था। जीनत अमान ने अपनी फिल्म सत्य शिवम सुंदरम से खूब लोकप्रियता हासिल ही। बोल्डनेस के साथ साथ वह एक शानदार एक्ट्रेस भी थी जिनके एक्टिंग की प्रतिभा आज भी लोगों को पंसद है। जीनत अमान ने युवाओं को खुद से जोड़े रखने के लिए हाल ही में सोशल मीडिया पर डेब्यू किया। जीनत अमान ने इंस्टाग्राम पर एक यादगार किस्सा साझा किया कि कैसे वह 'सत्यम शिवम सुंदरम' की शूटिंग से पहले रो पड़ी थीं। उन्होंने दिवंगत शशि कपूर के साथ एक खूबसूरत तस्वीर भी साझा की।

 

इसे भी पढ़ें: गदर 2 की छप्परफाड़ कमाई को Naseeruddin Shah ने बताया हानिकारक! युवाओं के भविष्य को गुमराह किया जा रहा?


गुजरे जमाने की अभिनेत्री जीनत अमान मंगलवार 12 सितंबर को पुरानी यादों में खो गईं। उन्होंने दिवंगत शशि कपूर के साथ 'चंचल शीतल निर्मल कोमल' गाने की एक तस्वीर साझा की। ज़ीनत ने 1978 में रिलीज़ हुई फिल्म 'सत्यम शिवम सुंदरम' से जुड़ी विशेष यादें भी याद कीं। अभिनेत्री ने बताया कि जब निर्देशक राज कपूर ने उन्हें गाने का सीक्वेंस सुनाया, तो वह बहुत ज्यादा इमोशनल हो गीय। जीनत अमान ने 'सत्यम शिवम सुंदरम' के गाने 'चंचल शीतल निर्मल कोमल' की एक तस्वीर साझा की। फोटो में एक्ट्रेस रेड स्कर्ट और ऑफ-शोल्डर टॉप में बेहद खूबसूरत लग रही हैं। वह गाने में पारंपरिक सोने के आभूषण भी पहनती हैं। इस दौरान शशि कपूर ऑल-ब्लैक आउटफिट में नजर आ रहे हैं।

 

 

इसे भी पढ़ें: Bollywood Wrap Up | बढ़े वजन को लेकर बुरी तरह ट्रोल हुईं इरा खान, मोनालिसा ने बिकिनी में दिखाईं बोल्ड अदाएं


उन्होंने आगे लिखा, 'हालांकि पर्दे के पीछे जो ड्रामा चल रहा था, उसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। मेरे निर्देशक राजजी पूरी तरह से एक सौंदर्यवादी थे और दक्षिण के कुछ सबसे खूबसूरत कलाकारों जैसे वैजयंतीमाला और पद्मिनी के साथ काम करने के लिए जाने जाते थे। उन्हें शास्त्रीय नृत्य का भी शौक था और उन्होंने उसी को ध्यान में रखते हुए इस पूरे गाने की परिकल्पना की थी।


यह याद करते हुए कि ट्रैक की शुरुआत में वह थोड़ी घबराई हुई थीं, ज़ीनत ने लिखा, “लेकिन आरके बैनर के तहत यह मेरी पहली फिल्म थी, और मैं किसी भी तरह से शास्त्रीय नर्तक नहीं थी। जब राजजी ने मुझे यह क्रम सुनाया, तो मैं आँसुओं की बाढ़ में बह गया! मुझे यकीन था कि मैं खुद को मूर्ख बनाऊंगा और पूरी फिल्म डुबा दूंगा। हिचकियों और सिसकियों के जरिये मैंने उसे अपनी परेशानी समझायी। राजजी हँसे।


जीनत ने अपने लंबे नोट के अंत में अपने प्रशंसकों और फॉलोअर्स को यूट्यूब पर वीडियो देखने की सलाह दी। उन्होंने लिखा, "मैं अत्यधिक अनुशंसा करती हूं कि आप यूट्यूब पर वीडियो ढूंढें और इसे देखें। यह एक दृश्य आनंददायक है, और मुझे इस पर आपके विचार सुनना अच्छा लगेगा।"


 यदि आप गाने की तलाश में हैं, तो हमने आपको कवर कर लिया है।

 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी