YouTuber Elvish Yadav को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED का नया समन, 23 जुलाई को पेश होने को कहा गया

By रेनू तिवारी | Jul 10, 2024

सांप के जहर वाली पार्टी मामले में आरोपी यूट्यूबर एल्विश यादव को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नया समन भेजा है और 23 जुलाई को पूछताछ के लिए बुलाया है। जांच एजेंसी ने यूट्यूबर सिद्धार्थ यादव उर्फ ​​एल्विश यादव और कुछ अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था। उन पर आरोप है कि उन्होंने अपनी पार्टियों में सांप के जहर का इस्तेमाल मनोरंजन के लिए किया था। केंद्रीय एजेंसी ने पिछले महीने उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) जिला पुलिस द्वारा उनके और उनसे जुड़े अन्य लोगों के खिलाफ दर्ज एफआईआर और चार्जशीट का संज्ञान लेते हुए धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत आरोप लगाए हैं।


अपराध से कथित तौर पर धन अर्जित करने और रेव या मनोरंजन पार्टियों के आयोजन के लिए अवैध धन का इस्तेमाल ईडी की जांच के दायरे में है। सूत्रों ने बताया कि जांच के तहत यादव और मामले से जुड़े कुछ अन्य लोगों से पूछताछ की जाएगी।

 

इसे भी पढ़ें: Sanjeev Kumar को पता थी अपनी मौत की तारीख, सुपरस्टार के परिवार में मर्दों को मिला था कम जीने का 'शाप'


यूट्यूबर पर पिछला मामला

26 वर्षीय यूट्यूबर, जो रियलिटी शो बिग बॉस ओटीटी 2 का विजेता भी है, पर नोएडा पुलिस ने नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम, वन्यजीव संरक्षण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था।


पशु अधिकार एनजीओ पीपुल फॉर एनिमल्स (पीएफए) के प्रतिनिधि की शिकायत पर पिछले साल 3 नवंबर को नोएडा के सेक्टर 49 पुलिस स्टेशन में दर्ज एफआईआर में यादव उन छह लोगों में शामिल थे, जिनका नाम था। पांच अन्य आरोपी, सभी सपेरे, नवंबर में गिरफ्तार किए गए थे और बाद में स्थानीय अदालत ने उन्हें जमानत पर छोड़ दिया था।

 

इसे भी पढ़ें: Usha Uthup's Husband Death | मशहूर सिंगर गायिका उषा उथुप के पति जानी चाको उथुप का निधन


पांच सपेरों को पिछले साल 3 नवंबर को नोएडा के एक बैंक्वेट हॉल से गिरफ्तार किया गया था और उनके कब्जे से पांच कोबरा सहित नौ सांपों को बचाया गया था, जबकि 20 मिली संदिग्ध सांप का जहर भी जब्त किया गया था। पुलिस के मुताबिक, यादव उस समय बैंक्वेट हॉल में मौजूद नहीं थे। अप्रैल में, नोएडा पुलिस ने मामले में 1,200 से अधिक पन्नों की चार्जशीट दाखिल की। पुलिस ने बताया कि इन आरोपों में सांपों की तस्करी, नशीले पदार्थों का प्रयोग और रेव पार्टियां आयोजित करना शामिल हैं।

प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग