यति नरसिंहानंद गिरि ने वीडियो में ‘अवैध’ हिरासत से रिहा करने की मांग की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 26, 2024

विवादास्पद संत यति नरसिंहानंद गिरि ने शुक्रवार को एक वीडियो जारी कर योगी आदित्यनाथ सरकार से उन्हें ‘अवैध हिरासत’ से रिहा करने की मांग की, ताकि वह अपने खिलाफ दायर जनहित याचिका का जवाब दे सके।

महाराष्ट्र स्थित हजरत ख्वाजा गरीब नवाज वेलफेयर एसोसिएशन के सचिव मोहम्मद यूसुफ ने दो दिन पहले उनके खिलाफ एक जनहित याचिका दायर की थी। यह वीडियो यति नरसिंहानंद सरस्वती फाउंडेशन की महासचिव डॉ. उदिता त्यागी ने मीडिया के साथ साझा किया।

नरसिंहानंद ने वीडियो में दावा किया कि उनकी हत्या “प्रशिक्षित हत्यारों” द्वारा की जा सकती है। उन्होंने कहा कि मरने से पहले वह पैगंबर पर अपने बयान को स्पष्ट करना चाहते है और इसके लिए उन्हें प्रामाणिक इस्लामी पुस्तकों से साक्ष्य एकत्र करने की जरूरत है।

नरसिंहानंद पर इस महीने की शुरुआत में 29 सितंबर को गाजियाबाद में एक कार्यक्रम में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी करने के लिए घृणास्पद भाषण देने का मामला दर्ज किया गया था, जिसके बाद व्यापक विरोध प्रदर्शन हुआ था।

मुंबई निवासी मोहम्मद यूसुफ और जाकिर हुसैन मुस्तफा शेख द्वारा दायर जनहित याचिका में नरसिंहानंद के घृणास्पद भाषण को सभी सोशल मीडिया मंचों से हटाने की मांग की गई है।

प्रमुख खबरें

केंद्र सरकार की योजना निफ्ट के परिसर विदेशों में खोलने की योजना है : Giriraj Singh

Mohan Yadav ने फ्रांस के महावाणिज्य दूत के साथ मध्यप्रदेश में व्यापार, पर्यटन की संभावनाओं पर चर्चा की

IND vs NZ: वॉशिंगटन का पुणे में कारनामा, 11 विकेट लेते ही स्पेशल क्लब में हुए शामिल

प्रियंका गांधी ने वायनाड के लोगों के लिए लिखी चिट्ठी, बोलीं- लोकतंत्र और संविधान के मूल्यों के लिए लड़ना मेरे जीवन का केंद्र